मारवाड़ी समाज का दिल जीतने पहुंचे भाजपा प्रत्याशी लखन घोरूई

संवाद सहयोगी बेनाचिति राजनीतिक दलों के प्रत्याशी हर समुदाय को अपने साथ करने के प्रयास में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 07:15 PM (IST)
मारवाड़ी समाज का दिल जीतने पहुंचे 
भाजपा प्रत्याशी लखन घोरूई
मारवाड़ी समाज का दिल जीतने पहुंचे भाजपा प्रत्याशी लखन घोरूई

संवाद सहयोगी, बेनाचिति : राजनीतिक दलों के प्रत्याशी हर समुदाय को अपने साथ करने के प्रयास में जुटे है। जहां एक तरफ कुछ दिन पहले तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशियों ने छठ पूजा को-ऑर्डिनेशन कमेटी के साथ बैठक की एवं हिदी भाषियों को अपने साथ करने की कोशिश की। उसी तरह अब भाजपा भी मारवाड़ी वोट को साधने में जुटी है। इसके लिए मंगलवार को दुर्गापुर पश्चिम के भाजपा प्रत्याशी लखन घोरूई ने शहर के मारवाड़ी समुदाय के साथ बेनाचिति लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में बैठक की। बैठक के पहले वहां मंदिर में पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

बैठक में काफी संख्या में मारवाड़ी समाज के लोग भी मौजूद थे। आरंभ में समाज ने लखन घोरूई का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया। बैठक में अशोक काजोरिया ने कहा कि हमलोग किसी पार्टी विशेष के पक्षधर नहीं है। जिस पार्टी से इलाके का विकास होता दिखेगा हमलोग उसके पक्ष मे है। उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त सभी राजनीतिक दल के लोग हाथ जोड़ कर आ जाते है। परंतु चुनाव के बाद पांच साल तक उनका दर्शन दुर्लभ हो जाता है। किसी काम से जाने पर मुलाकात का समय भी नहीं मिल पाता है। वहीं श्याम मित्र मंडल के राजेश माहेश्वरी ने कहा कि मारवाड़ी समुदाय समझ कर बहुत से राजनीतिक दल के लोग उनलोगों को भाजपा का समर्थक समझ बैठते है। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है। हमलोग मूलत व्यापारी वर्ग के लोग है। हमलोग शांति और सुरक्षा चाहते है। पिछले कुछ चुनाव में इसी भ्रम के कारण उनलोगो को मतदान से वंचित रहना पड़ा था। इस चुनाव मे वोट देने से वंचित नहीं रहना पड़े। यह सुनिश्चित करने की बात भाजपा प्रत्याशी से की। लखन घोरूई ने हमेशा उनके साथ खड़े रहने का आश्वासन दिया। राकेश भट्ट्ड़ ने कहा कि मारवाड़ी समुदाय हमेशा से इलाके के विकास के साथ खड़ा है। सामाजिक कार्यों में हमारा समुदाय हमेशा से आगे रहा है। हमलोगों विकास एवं शांति व सुरक्षा चाहते है।

मौके पर भाजपा के जिला महासचिव अभिजीत दत्ता, मंदिर कमेटी के गोपाल गुप्ता, दुर्गापुर मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, युवा मंच चंचल कमलिया, अजय अग्रवाल, प्रकाश अग्रवाल, लोकेश सेन, अंकित गुप्ता, बेनाचिती श्याम मित्र मंडल के राजेश माहेश्वरी, राकेश भट्ट्ड़, पवन बाजोरिया, श्रवण अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी