ग्रामीणों का संघर्ष लाया रंग, मिला अपना मंदिर

आखिरकार लंबे संघर्षों के बाद सुनारगांव के ग्रामीणों की मेहनत रंग लायी। उन्‍हें उनका मंदिर मिल गया। रविवार को दैवीसौड़ में शहरी विकास मंत्री प्रीतम सिंह पंवार ने भुवनेश्‍वरी देवी मंदिर क उद्घाटन किया। मंदिर निर्माण में टीएचडीसी ने 30 लाख रुपये की राशि दी। मंदिर निर्माण में दो वर्ष

By sunil negiEdited By: Publish:Sun, 17 May 2015 03:59 PM (IST) Updated:Sun, 17 May 2015 05:46 PM (IST)
ग्रामीणों का संघर्ष लाया रंग, मिला अपना मंदिर

उत्तरकाशी । आखिरकार लंबे संघर्षों के बाद सुनारगांव के ग्रामीणों की मेहनत रंग लायी। उन्हें उनका मंदिर मिल गया। रविवार को दैवीसौड़ में शहरी विकास मंत्री प्रीतम सिंह पंवार ने भुवनेश्वरी देवी मंदिर क उद्घाटन किया। मंदिर निर्माण में टीएचडीसी ने 30 लाख रुपये की राशि दी। मंदिर निर्माण में दो वर्ष का समय लगा।

बता दें कि सुनार गांव के ग्रामीण दैवीसौड़ में भुवनेश्वरी देवी मंदिर का निर्माण के लिए वर्ष 2007 से संघर्ष कर रहे थे। आखिर ग्रामीणों की मेहनत रंग लायी। रविवार को दैवीसौड़ में मंदिर का उद्घाटन शहरी विकास मंत्री प्रीतम सिंह पंवार ने किया।

इस दौरान उन्होंने विधायक निधि से मंदिर के चबूतरे निर्माण के लिए एक लाख रुपये देने की घोषण की। ग्राम प्रधान नत्थीलाल ने विधायक के समक्ष समस्याएं रखी। मंदिर निर्माण में टीएचडीसी ने 30 लाख रुपये का सहायेग दिया।

मौके पर मंदिर निर्माण की कार्यदायी संस्था पुनर्वास खंड के अधिशासी अभियंता डीके सिह, प्रकाशचंद रमोला शूरवीर रागड जोगेंदर सिंह, कमल नौटियाल व प्रमुरव वीएस रावत ने विचार रखे।

पढ़ें-एक मंदिर ऐसा जहां होती है कुत्ते की पूजा, कुकुर खांसी व कुत्ते के काटने से लोग आते यहां

chat bot
आपका साथी