दुकान न मिलने पर ठेकेदार का फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : रामलीला मैदान में आयोजित माघ मेले की दुकानों के आवंटन को

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 06:50 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 06:50 PM (IST)
दुकान न मिलने पर ठेकेदार का फूंका पुतला
दुकान न मिलने पर ठेकेदार का फूंका पुतला

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : रामलीला मैदान में आयोजित माघ मेले की दुकानों के आवंटन को लेकर रुड़की, सहारनपुर, देहरादून, हरिद्वार, दिल्ली आदि के कुछ व्यापारियों ने हनुमान चौक पर दुकान आवंटित करने वाले ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन व पुतला दहन किया। इसके बाद व्यापारी शिकायत करने के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष के पास भी पहुंचे।

मंगलवार को कुछ व्यापारी मेला कार्यालय के पास एकत्रित हुए। व्यापारियों ने दुकानों का आवंटन करने वाले ठेकेदार के खिलाफ मोर्चा खोला। इसके बाद हनुमान चौक पर ठेकेदार के खिलाफ नारेबाजी की। व्यापारियों ने कहा कि कुछ स्थानीय लोगों ने पहले ही दुकानें खरीदी हैं। जो अब मनमाने रेट पर बेच रहे हैं। ये लोग दुकान आवंटित करने वाले ठेकेदार से भी मिले हुए हैं। जिसके कारण दुकानें मनमाने रेट में दी जा रही हैं। वहीं उक्रांद के संरक्षक विष्णुपाल ¨सह रावत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा का पुतला दहन किया तथा आरोप लगाया कि जिला पंचायत ने माघ मेले को व्यापारिक मेला बना दिया है। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा ने कहा कि अगर ठेकेदार किसी व्यापारी को परेशान कर रहा है या दुकानों के एवज में नियम से अधिक धनराशि वसूल रहा है तो उसकी रसीद या कोई प्रमाण लेकर आओ। इस मामले में ठेकेदार को पहले ही कड़े निर्देश दिए गए हैं कि दुकान आवंटन में किसी तरह की खामियां सामने नहीं आनी चाहिए। जिपं अध्यक्ष का फूंका पुतला

उत्तरकाशी: माघ मेले में पुरोला विधायक राजकुमार को सम्मान न दिए जाने का आरोप लगाते हुए विधायक के कार्यकर्ताओं व कांग्रेसियों ने पुरोला व नौगांव में जिला पंचायत अध्यक्ष जशोदा राणा का पुतला दहन किया। कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि विधायक राजकुमार माघ मेले में पहुंचे थे। लेकिन, वहां किसी ने विधायक का कोई सम्मान नहीं किया। जिसके कारण कांग्रेस कार्यकर्ताओं में रोष व्याप्त है।

chat bot
आपका साथी