ओलावृष्टि से लाल धान की फसल चौपट

संवाद सूत्र, पुरोला: रवाईं घाटी के रामा सिराईं क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांव में गुरुवार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Oct 2018 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 04 Oct 2018 10:19 PM (IST)
ओलावृष्टि से लाल धान की फसल चौपट
ओलावृष्टि से लाल धान की फसल चौपट

संवाद सूत्र, पुरोला: रवाईं घाटी के रामा सिराईं क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांव में गुरुवार शाम को मूसलाधार बारिश के बाद अचानक हुई भारी ओलावृष्टि से लहलहाती लाल धान की फसल चौपट हो गई है। ओलावृष्टि से हुए नुकसान से किसानों को भारी झटका लगा है। वर्ष भर की मेहनत पर पानी फिरने से किसानों में भारी निराशा है।

अक्टूबर के द्वितीय सप्ताह में जहां रामा सिराईं का किसान अपनी साल भर की कमाई लाल धान की फसल काटने की तैयारी कर रहे थे। वहीं मौसम की मार के चलते गुरुवार शाम को क्षेत्र के गु¨दयाटगांव, रामा, बेस्टी गांव, रोन, नागझाला, छानिका, मोलटाडी, डिकाल गांव व पोरा आदि क्षेत्र में भारी बारिश व ओलावृष्टि से धान की फसल बर्बाद हो गई।

क्षेत्र के किसान जगमोहन पंवार, भरतराम नौटियाल, सुदामा प्रसाद, कमलनयन, लोकेश बडोनी ने बताया कि इस समय धान की फसल रामा सिराईं क्षेत्र में बहुत अच्छी थी। अक्टूबर द्वितीय सप्ताह में अब किसान तैयार धान की फसल को काटने की शुरुआत करने वाले थे कि गुरुवार की शाम अचानक मौसम खराब हो गया। ओलावृष्टि इतनी जबरदस्त हुई कि खेतों में ओलों के ढेर लग गए। प्रमुख क्षेत्र पंचायत शारदा राणा ने बताया कि ओलावृष्टि से हुए नुकसान को देखते हुए शुक्रवार को किसानों का शिष्टमंडल एसडीएम पीएस राणा से मिल कर नुकसान का सर्वेक्षण करने व किसानों को उचित मुआवजा देने की मांग करेगा। वहीं, एसडीएम पीएस राणा ने बताया कि तहसीलदार सहित राजस्व टीम को धान की क्षति की आंकलन के निर्देश दिए गए हैं। शुक्रवार तक इस मामले में रिपोर्ट मांगी गई है, जिससे रिपोर्ट शासन को भेजी जा सके।

chat bot
आपका साथी