उपलब्धियों के आधार पर लडूंगा चुनाव: केदार सिंह

यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने कहा कि अपने कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों केंद्र व राज्य सरकार के विकास कार्यों और उपलब्धियों के आधार पर आगामी विधानसभा चुनाव लडूंगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 10:18 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 10:18 PM (IST)
उपलब्धियों के आधार पर लडूंगा चुनाव: केदार सिंह
उपलब्धियों के आधार पर लडूंगा चुनाव: केदार सिंह

संवाद सूत्र, बड़कोट : यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने कहा कि अपने कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों, केंद्र व राज्य सरकार के विकास कार्यों और उपलब्धियों के आधार पर आगामी विधानसभा चुनाव लडूंगा। उन्होंने कहा कि अभी तक अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में पूरे विधानसभा क्षेत्र में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं का विकास करना मेरी प्राथमिकता रही है। आगे भी बचे हुए कार्यकाल में क्षेत्र के विकास के लिए समर्पित रहूंगा।

बड़कोट में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यमुनोत्री विधायक केदार सिंह रावत ने कहा कि अभी तक यमुनोत्री धाम के कायाकल्प करने के लिए 34.75 करोड़ रुपये पर्यटन विभाग को दिए गए हैं, जिसकी कार्यदायी संस्था ब्रीडकुल को बनाया गया है। गंगनानी में सामूहिक विवाह केंद्र निर्माण के लिए 2.78 करोड़ रुपये दिए गए हैं। दो खेल मैदान, जिसमें एक मिनी स्टेडियम रवाडा शामिल है। 4.40 करोड़ रुपये की लागत से बड़कोट व 4.10 करोड़ की लागत से जानकीचट्टी में बहुमंजिला पार्किंग स्वीकृत हैं। विधायक ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़कोट चिन्यालीसौड़ अस्पतालों में विभिन्न उपयोगी मशीनरी लगाई गई हैं तथा विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र में डाक्टरों की नियुक्ति करवाई गई है। बड़कोट में 'हर घर नल, हर नल में जल' योजना के तहत होने वाले कार्य के अलावा 66 लाख रुपये जिला योजना से स्वीकृत करा दिए गए हैं। ब्रह्मखाल डिग्री कालेज के लिए भवन निर्माण को बजट स्वीकृति मिल चुकी है। यमुनोत्री विधानसभा क्षेत्र में 42 नई सड़कों को स्वीकृति, पांच सड़कें इस माह तक स्वीकृत हो जाएंगी, 40 सड़कों का डामरीकरण हो चुका है। इस मौके पर क्षेत्र पंचायत सदस्य कोटि बनाल प्रेम सिंह चौहान,मनमोहन चौहान, शैलेन्द्र राणा, जसवंत सिंह चौहान आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी