वर्तमान छात्रों को राह दिखाएगा पूर्व छात्र परिषद

राजेंद्र ¨सह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में पहली बार पूर्व छात्र परिषद का गठन किया गया। इस मौके पर आयोजित सम्मेलन में छात्रों ने अपने अनुभव साझा किए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 10:10 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 10:10 PM (IST)
वर्तमान छात्रों को राह दिखाएगा पूर्व छात्र परिषद
वर्तमान छात्रों को राह दिखाएगा पूर्व छात्र परिषद

संवाद सूत्र, बड़कोट: राजेंद्र ¨सह रावत राजकीय महाविद्यालय बड़कोट में पहली बार पूर्व छात्र परिषद का गठन किया गया। इस मौके पर आयोजित सम्मेलन में छात्रों ने अपने अनुभव साझा किए। इस अवसर पर महाविद्यालय में वर्तमान में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की करियर काउंसि¨लग और महाविद्यालय की समस्याओं का समाधान कराने के लिए संकल्प लिया गया।

अधिवेशन की शुरुआत प्राचार्य डॉक्टर एके तिवारी ने दीप प्रच्वलित कर किया। प्राचार्य ने कहा कि महाविद्यालय बड़कोट की स्थापना 1993 में हो गई थी। यहां से अध्ययनरत छात्रों ने कई उपलब्धियां प्राप्त की हैं। लेकिन, पूर्व छात्र परिषद का गठन नहीं हो पाया था। इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर विजय बहुगुणा ने कहा कि अब पूर्व छात्र परिषद के माध्यम से पूर्व छात्रों का एक डाटाबेस बनाया जाएगा। यूथ आइकन नेशनल अवार्ड से नवाजे गए पत्रकार और युवा साहित्यकार प्रदीप रावत रवांल्टा ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ अपनी संस्कृति, बोली भाषा को नहीं छोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व छात्र परिषद का यह दायित्व बनता है कि वह वर्तमान छात्रों को भविष्य की चुनौतियों से अवगत कराएं। इस मौके पर पुरोला महाविद्यालय के इतिहास विभाग के प्राध्यापक डॉ. सुभाष चंद्र ने अपने दिनों को याद करते हुए कहा कि गुरुजनों के आशीर्वाद से ही वे इस मुकाम तक पहुंचे हैं। इस मौके पर डॉ. डीएस मेहरा, डॉ. युवराज शर्मा, डॉ. विमल प्रकाश बहुगुणा, पूर्व छात्रा एवं धावक सीमा चौहान आदि मौजूद रहे।

सुनील थपलियाल बने अध्यक्ष

पूर्व छात्र परिषद में पत्रकार सुनील थपलियाल को पूर्व छात्र परिषद का अध्यक्ष चुना गया। हंसपाल बिष्ट को उपाध्यक्ष, डॉ. विजय बहुगुणा को सचिव, विनोद राणा को उप सचिव, अनिशा रावत को कोषाध्यक्ष चुना गया। जबकि, तकनीकी सलाहकार के रूप में प्रदीप रावत रवांटा, आशीष रमोला और संगीता बिजल्वाण को सदस्य चुना गया।

chat bot
आपका साथी