उत्तरकाशी में फिर डोली धरती, एक महीने में दूसरी बार भूकंप; घरों से बाहर निकले लोग

उत्तरकाशी में एक महीने में दूसरी बार भूकंप आया है। इससे खौफजदा लोग घरों से बाहर निकल आए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर तीन मापी गई।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 14 Jul 2019 04:50 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jul 2019 09:20 PM (IST)
उत्तरकाशी में फिर डोली धरती, एक महीने में दूसरी बार भूकंप; घरों से बाहर निकले लोग
उत्तरकाशी में फिर डोली धरती, एक महीने में दूसरी बार भूकंप; घरों से बाहर निकले लोग

उत्तरकाशी, जेएनएन। उत्तरकाशी में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस हुए हैं। रविवार को 3 बजकर 42 मिनट पर यमुना घाटी में झटके महसूस किए गए, जिससे लोगों में दहशत फैल गई और वो घरों से बाहर निकल आए। भूकंप की तीव्रता तीन मापी गई और इसका केंद्र बड़कोट के पास ब्याली गांव में था। 

उत्तरकाशी जिले की यमुना घाटी में भूकंप से लोग भयभीत हो उठे। स्थानीय लोग घरों और दुकानों से बाहर की ओर निकल भागे। जिला आपदा प्रबंधन ने बताया कि भूकंप का केंद्र बडकोट के निकट ब्याली गांव के पास था, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर तीन मापी गई। आपको बता दें कि इसी महीने दूसरी बार उत्तरकाशी में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं, जबकि इस साल जिले में छह बार भूकंप आ चुका है। गौरतलब है कि जोन-5 में पड़ने वाला उत्तरकाशी भूकंप की दृष्टि से बेहद संवेदनशील है। 

एक महीने में दूसरी बार भूकंप के झटके 

छह जुलाई यानी शनिवार की रात को अचानक धरती कांपने लगी और लोग हड़बड़ा कर घरों और दुकानों से बाहर निकल आए। रात नौ बजे महसूस किए गए झटकों से जिला प्रशासन भी अलर्ट पर रहा। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.1 मापी गई और इसका केंद्र जिला मुख्यालय उत्तरकाशी से पांच किलोमीटर दूर था।

यह भी पढ़ें: उत्‍तरकाशी में आया भूकंप, लोग घरों से निकले बाहर 

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, दहशत में आए लोग

यह भी पढ़ें: उत्‍तरकाशी में आया भूकंप, दो बार डोली धरती; लोग घरों से निकले बाहर

chat bot
आपका साथी