अधिकारी समस्याओं का गंभीरता से करें समाधान

विकासखंड भटवाड़ी की क्षेत्र पंचायत की बैठक में पेयजल शिक्षा व ऊर्जा निगम के मुद्दे छाए रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 09:04 PM (IST) Updated:Sat, 19 Dec 2020 09:04 PM (IST)
अधिकारी समस्याओं का गंभीरता से करें समाधान
अधिकारी समस्याओं का गंभीरता से करें समाधान

संवाद सूत्र भटवाड़ी : विकासखंड भटवाड़ी की क्षेत्र पंचायत की बैठक में पेयजल, शिक्षा व ऊर्जा निगम के मुद्दे छाए रहे। क्षेत्र पंचायत बैठक ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें ब्लॉक प्रमुख ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बीडीसी बैठक में उठाई गई समस्याओं का गंभीरता से समाधान करें। ऐसी स्थिति न आने दें कि हर बैठक में वही समस्या बार-बार उठायी जा रही हो।

बैठक में सदस्यों ने ऊर्जा निगम के बिजली के खंभों से झूलते तारों व क्षतिग्रस्त विद्युत पोलों का मुद्दा उठाया। प्रधानों ने आरोप लगाया कि ऊर्जा निगम की लापरवाही के कारण कई ग्राम सभाओं में घटनाएं घट चुकी हैं। लेकिन, ऊर्जा निगम ने इस पर कोई अमल नहीं किया है। उन्होंने सदन के माध्यम से मांग की कि ऊर्जा निगम इस पर तुरंत कार्यवाही करें। वहीं प्रधान गणेशपुर व क्षेत्र पंचायत सदस्य नैताला ने राइंका नेताला व राइंका गरमपानी गंगोरी में गणित के अध्यापक की नियुक्ति की मांग की। ग्राम प्रधान पाही प्रीतम सिंह रावत ने चन्दन सिंह राणा बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बालिकाओं की सुरक्षा के लिए सुरक्षा दीवार व खेल मैदान की मांग की। साथ ही शहीद विपिन शाह राइंका भटवाड़ी के अध्यापकों के क्षतिग्रस्त आवासीय भवनों के पुनर्निर्माण की मांग की। प्रीतम सिंह रावत सहित अन्य सदस्यों ने कहा कि सिचाई विभाग के कार्यालय को पूर्व की भांति भटवाड़ी में स्थापित किया जाए। जिस पर सिचाई विभाग के अधिशासी अभियंता ने दो माह के अंतराल में ब्लॉक कार्यालय भटवाड़ी से संचालित कराने का आश्वासन दिया। उद्यान विभाग की चर्चा के दौरान हर्षिल के प्रधान दिनेश रावत ने कहा कि हर्षिल घाटी में सेब के पेड़ों के लिए समय पर उच्च गुणवत्ता की दवाई उपलब्ध कराने की मांग की है। जिससे काश्तकार समय पर अपनी सुविधा अनुसार शीतकाल के बाद छिड़काव कर सके। इसके अलावा दिनेश रावत ने कहा कि जल मिशन योजना के तहत हो रहे हर घर जल के कार्य की समय सीमा बढ़ाई जाए। जिससे सीमांत क्षेत्र के ग्रामीणों को इसका लाभ मिल सके।

बैठक में जेष्ठ उप प्रमुख मनोज रावत, कनिष्ठ उप प्रमुख मनोज सिंह, जिला पंचायत सदस्य मनोज मिनान, जयमाला रौतेला, रविन्द्री देवी, जिला विकास अधिकारी विमल कुमार, जिला पंचायतराज अधिकारी हरीश आर्य, खण्ड विकास अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी