नैटवाड-मोरी परियोजना का 50 फीसद कार्य पूर्ण

संवाद सूत्र पुरोला टौंस नदी पर निर्माणाधीन 60 मेगावाट की नैटवाड-मोरी जल विद्युत परियोजना के

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 04:29 PM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 04:29 PM (IST)
नैटवाड-मोरी परियोजना का 50 फीसद कार्य पूर्ण
नैटवाड-मोरी परियोजना का 50 फीसद कार्य पूर्ण

संवाद सूत्र, पुरोला : टौंस नदी पर निर्माणाधीन 60 मेगावाट की नैटवाड-मोरी जल विद्युत परियोजना के फेज 1-2 सुरंग निर्माण 90 प्रतिशत पूरा होने पर पूजा अर्चना कर समारोह आयोजित किया गया। साथ ही ब्रेक थ्रू (आखिरी ब्लास्ट) कर शिलापट्टिका का अनावरण भी किया गया।

इस मौके पर सतलुज जल विद्युत परियोजना प्रमुख एवं प्रबंध निदेशक नंदलाल शर्मा ने कहा कि टौंस नदी पर निर्माणधीन नैटवाड-मोरी 60 मेगावाट जल विद्युत परियोजना का 50 फीसद कार्य पूरा हो गया है। परियोजना की मुख्य सुरंग का निर्माण कार्य भी करीब हो चुका है। परियोजना के निदेशक वित्त एके सिंह, निदेशक सिविल एसपी बंसल ने बताया कि परियोजना की प्रगति के बारे में कार्यदायी संस्था जयप्रकाश एसोसिएट प्रमुख अधिकारियों, परियोजना अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई।

परियोजना के विभिन्न घटक जैसे बैराज, एचआरटी फेस एक और फेस दो, पावर हाउस व आवासीय कालोनी का स्थलीय निरीक्षण कर प्रगति की समीक्षा की गई। साथ ही परियोजना के अधिकारियों से निश्चित समयावधि 2021 तक परियोजना का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए गए।

इस दौरान परियोजना प्रमुख ने प्रभावित ग्रामीणों से मुलाकात कर परियोजना के माध्यम से कराए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों के बारे में चर्चा की।

इस अवसर पर महाप्रबंधक एच. ठाकुर, मोहन सिंह, कमलेश भारद्वाज, जेपी एसोसिएट के केके सती, रितेश कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी