शराब के खिलाफ उतरे सड़कों पर

संवाद सूत्र: भटवाड़ी: सीमांत विकास खंड भटवाड़ी क्षेत्र में शराब बंदी को लेकर बुधवार को क्षेत्रीय जनप्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Jun 2017 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jun 2017 01:00 AM (IST)
शराब के खिलाफ उतरे सड़कों पर
शराब के खिलाफ उतरे सड़कों पर

संवाद सूत्र: भटवाड़ी: सीमांत विकास खंड भटवाड़ी क्षेत्र में शराब बंदी को लेकर बुधवार को क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जनाक्रोश रैली निकाली। इस दौरान लोगों ने कहा कि लोगों को शराब नहीं बल्कि विकास चाहिए। उधर टिहरी जिले में चंबा में आंदोलनकारियों ने दूसरे दिन भी शराब की दुकान नहीं खुलने दी।

भटवाड़ी में बुधवार को वन विश्राम गृह में सूरतराम नौटियाल की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद इन सभी लोगों ने भटवाड़ी बाजार, चड़ेथी होते हुए तहसील तक जुलूस निकाला। स्थानीय लोगों ने कहा कि शराब की दुकानों को भटवाड़ी क्षेत्र में किसी भी हाल में खुलने नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही लोहारी नागपाला परियोजना पर काम शुरू करने, पाला मनेरी बांध परियोजना शुरू करना, कृषि ऋणमाफ करने की मांग की गई। इस मौके पर घनानंद नौटियाल, नौटियाल, अनिल रावत, विनीता रावत, कुशाल ¨सह नेगी, संजीव नौटियाल, विपिन राणा, रामचंद्र पंवार, भारत राणा, धर्मेंद्र राणा, राजेंद्र ¨सह, जगदंबा प्रसाद, नौबर चंद रमोला, प्रथम ¨सह, हर्षलाल, कविता रतूड़ी, श्यामा देवी, रीना देवी आदि मौजूद थे।

चंबा : मंगलवार को भी गुल्डी के ग्रामीणों ने अंग्रेजी शराब की दुकान नही खुलने दी। दिन में उन्हें जैसे ही यह भनक लगी कि आबकारी विभाग दुकान खोलने की कोशिश कर रहा है तो वे पुरानी टिहरी रोड मौके पर पहुंचे और वहां शराब की दुकान नही खुलने दी। ग्रामीण घंटो वहीं बैठे रहे। जब विभाग के अधिकारी वापस लौटे तो उसके बाद ही ग्रामीण वहां से हटे। ग्रामीणों ने कहा कि यहां गांव भी पास ही है और कई विद्यालय व सरकारी संस्थान भी इस मार्ग पर हैं। इसके अलावा नगर की बस्ती भी है। इस मौके पर ग्राम प्रधान उषा सजवाण, महिपाल ¨सह सजवाण, महावीर ¨सह, ज्ञान ¨सह, परमजीत ¨सह, मंगल ¨सह, महिपाल ¨सह, प्रकाश ¨सह, राजवीर ¨सह, ममता देवी, रूकमा देवी, शिवानी देवी, सुनीता देवी आदि महिलाएं मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी