ग्राम प्रधानों ने तालाबंदी कर उठाई आवाज

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जिले भर के ग्राम प्रधानों ने सोमवार को ब्लॉक मुख्यालयों पर तालाबंदी की

By Edited By: Publish:Tue, 27 Sep 2016 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 27 Sep 2016 01:01 AM (IST)
ग्राम प्रधानों ने तालाबंदी कर उठाई आवाज

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : जिले भर के ग्राम प्रधानों ने सोमवार को ब्लॉक मुख्यालयों पर तालाबंदी की तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रधानों ने क्षेत्र पंचायत की बैठक में उन्हें अपनी बात रखने और असंगत बातों का विरोध करने का अधिकार देने की मांग की। साथ ही कम से कम दस हजार रुपये मानदेय देने की मांग भी उठाई।

उत्तरकाशी के डुंडा ब्लॉक में प्रधान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष गिरवीर परमार के नेतृत्व में प्रधानों ने खंड विकास अधिकारी के कार्यालय में तालाबंदी की। प्रदेश अध्यक्ष गिरवीर परमार ने कहा कि सरकार प्रधानों की उपेक्षा कर रही है। पहले राज्य वित्त में कटौती की, फिर बीडीसी की बैठकों में प्रधानों की भागीदारी ही खत्म कर दी है। इससे पूरे प्रदेश के प्रधानों में आक्रोश है। उत्तरकाशी के भटवाड़ी में प्रधान संगठन के अध्यक्ष अनिल रावत के नेतृत्व में प्रधानों ने धरना प्रदर्शन किया। साथ ही सीएम को ज्ञापन भेजकर ब्लॉक मुख्यालय में तालाबंदी की। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष संजीता रावत, भागी देवी, सरिता देवी, दिनेश, विनोद ¨सह, राज कुमारी, सावित्री देवी सहित कई थे।

पुरोला में भी प्रधान संगठन के अध्यक्ष किशन ¨सह रावत के नेतृत्व में प्रधानों ने बीडीओ कार्यालय में तालाबंदी की तथा नारेबाजी की। इस मौके पर प्रधान लोकेन्द्र रतूड़ी, सिमानी देवी, जगत ¨सह आदि मौजूद थे।

नौगांव ब्लॉक में प्रधान संगठन के अध्यक्ष नैन ¨सह बर्तवाल के नेतृत्व में ब्लॉक कार्यालय में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष भागवत सेमवाल, अनिल कुमार, धमेन्द्र बिष्ट आदि मौजूद थे। मोरी व चिन्यालीसौड़ ब्लॉक में भी प्रधानों ने ब्लॉक मुख्यालय पर तालाबंदी की तथा सीएम को ज्ञापन भेजा।

chat bot
आपका साथी