सितारगंज का शिवम बना आइइएस

वरिष्ठ व्यवसायी मुंशी राम मित्तल के पौत्र शिवम मित्तल ने आइईएस में राष्ट्रीय स्तर पर 19वीं रैंक हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 11:43 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 11:43 PM (IST)
सितारगंज का शिवम बना आइइएस
सितारगंज का शिवम बना आइइएस

जागरण संवाददाता,सितारगंज : वरिष्ठ व्यवसायी मुंशी राम मित्तल के पौत्र शिवम मित्तल ने राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली इंडियन इंजीनियरिंग सर्विस यानी आइइएस की परीक्षा में 19वीं रैंक प्राप्त हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उनकी सफलता पर पारिवारिक जनों ने खुशी जताई है।

वार्ड सात रम्पुरा में रहने वाले किशन मित्तल के बेटे शिवम वर्तमान में नेशनल ऐल्युमीनियम कार्पोरेशन भुवनेश्वर उड़ीसा में पीसीयू अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं। दीवाली की छुट्टी पर इन दिनों घर आए शिवम को यह नई उपलब्धि हासिल हुई है। शिवम ने कामयाबी का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दिया। शिवम की प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर व गुलजारी लाल विद्या मंदिर से हासिल की। उसके बाद बीटेक एनआइटी हमीरपुर हिमाचल से किया। गेट की परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर शिवम ने 42वीं रेंक प्राप्त की थी। शिवम के पिता का जूते का व्यवसाय है। शिवम का छोटा भाई सत्यम एमबीबीएस द्वितीय वर्ष का छात्र है। तीसरा छोटा भाई सुंदरम बीफार्मा का छात्र है। बहन चंचल एमटेक की पढ़ाई पंतनगर से करने के बाद राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। माता लक्ष्मी मित्तल गृहिणी हैं। वरिष्ठ समाजसेवी एवं शिवम के चाचा महेश मित्तल ने कहा कि शिवम शुरू से ही मेधावी रहा है। उसने परिवार के साथ क्षेत्र का नाम भी रोशन किया है। शिवम की सफलता पर गोशाला के अध्यक्ष शीतल सिंघल, कपिल मित्तल, हुक्मचंद मित्तल, पवन जैन, पवन बडसीवाल, पवन मित्तल, पवन गोयल, रोशन लाल अग्रवाल, नत्थु लाल गोयल बजरंग गुप्ता आदि घर जाकर खुशी जताई।

chat bot
आपका साथी