बाजार बंद में मांगा साथ, घर तक नहीं पहुंच पाया सामान

लॉकडाउन के बाद लोगों के खानपान में आ रहीं दिक्कतों को दूर करने के उपाय पूरे नहीं हो पा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Mar 2020 11:24 PM (IST) Updated:Fri, 27 Mar 2020 06:11 AM (IST)
बाजार बंद में मांगा साथ, घर तक नहीं पहुंच पाया सामान
बाजार बंद में मांगा साथ, घर तक नहीं पहुंच पाया सामान

जागरण संवाददाता, काशीपुर : लॉकडाउन के बाद लोगों के खानपान में आ रहीं दिक्कतों को दूर करने का बीड़ा मेयर और आयुक्त ने उठाया था। कहा कि घर-घर तक खाद्य सामग्री पहुंचाई जाएगी। मोहल्लों की किल्लत भी दूर होगी। पहले दिन यह कवायद ऊंट के मुंह में जीरा साबित हुआ। शहर 40 के वार्डो के आधा मुहल्लों में भी आपूíत नहीं की जा सकी। कई मोहल्लों में तो कोई गाड़ी पहुंची है और न ही किसी को सामान मुहैया कराया जा सका है।

नगर निगम की बैठक में मेयर ऊषा चौधरी व नगर आयुक्त प्रकाश चंद्र आर्य ने लोगों से अपील की थी कि पूरी तरह से बाजार बंद की जा रही है, लेकिन वह घबराएं नहीं उन तक सामान निगम पहुंचाएगा। इसके लिए गाड़ी से दूध और साग-सब्जी दी जाएगी। उनको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। गली-मोहल्लों में भी यह गाड़ी जाएंगी। ठेलों के जरिए भी सब्जी पहुंचाई जाएगी। खास बात यह कि निगम में 40 वार्ड हैं और इन चालीस वार्डो में शायद ही किसी वार्ड में यह सामान पहुंचाया गया हो। किसी भी मोहल्ले में एक भी सामान नहीं पहुंचा है। अब ऐसे में निगम का वादा अधूरा ही रह गया। इससे लोगों में काफी नाराज दिखे। हालांकि वार्ड नंबर एक के लोगों का कहना है कि उनके यहां पर सुबह कुछ सामान आया, लेकिन अन्य जगह सामान उपलब्ध नहीं हो सका है। दैनिक जागरण की पड़ताल में जब लोगों से बात की गई तो कुछ इस तरह लोगों ने अपनी बात रखी-

-----------

मेरे वार्ड में नगर निगम की ओर से कोई भी सामान नहीं दिया गया है। सुबह से इसी इंतजार में थे। घर से बाहर नहीं जा सकते थे। क्योंकि बाजार बंद हो चुकी है। फिर निगम प्रशासन हमारे साथ ऐसा मजाक क्यों कर रही है। निगम की गाड़ी को काफी देर तक निहारते रहे।

-बसंत, घड़ियाल रोड

------

कई बार गेट के बाहर झांक कर देखा, फिर मोहल्ले के लोगों से भी पूछा, लेकिन हर किसी का जबाव एक ही था कि निगम की कोई गाड़ी नहीं आई है। अब ऐसे में किस पर विश्वास करें। बैठकों में वादे तो कर दिए जाते हैं, लेकिन सामान उपलब्ध नहीं कराया सिर्फ हाईलाइट होने तक ही सीमित हैं।

-बिन्टू काशीपुर

------

दुर्गा कॉलोनी की ओर एक भी गाड़ी और ठेली नहीं दिखाई दी। ठेलियों पर सब्जी लाने के लिए कहा गया था। अखबार के जरिए पता चला था, लेकिन कोई भी ठेली और गाड़ी नहीं आ सकी है। अब ऐसे में निगम अपने वादे से मुकर गया है। अब इंतजार के सिवाय कुछ बचा भी नहीं है।

-दलवीर मनराल, दुर्गा कॉलोनी

----------------

बैठक के दौरान कहा गया था कि हर वार्ड में सामान पहुंचाया जाएगा। कायदे में तो वार्डो के पार्षदों को पूछना चाहिए कि जो कवायद शुरू की थी वह पूरी क्यों नहीं हो सकी है। अगर गाड़ी नहीं आ पा रही है तो निगम ने इस तरह की बात क्यों कही है। लोगों की भावनाओं के साथ नहीं खेलना चाहिए।

-रवि, पक्काकोट

..........

मंडी में सिर्फ लाइसेंस ठेले व गाड़ी को मिलेगी इजाजत

ऊधमसिंह नगर जिले में जिस प्रकार से शुक्रवार को बिना पूरी तैयारी के सब्जी की दुकाने बंद करने का नतीजा यह रहा कि जिन मुहल्लों में डोर टू डोर सेवा नहीं पहुंची वहा के लोग सीधे फल व सब्जी मंडी पहुंच गए। भीड़ को देखते हुए मंडी समिति ने फैसला किया है शनिवार से सिर्फ लाइसेंस प्राप्त लोगों व ठेले व गाड़ियों को अंदर आने का परमिशन दिया जाएगा। मंडी समिति के चेयरमैन सीपी जोशी ने बताया कि भीड़ से लोगों को बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है।

chat bot
आपका साथी