कोरोना से बचाव के लिए कालेज में थर्मल स्क्रीनिग के बाद प्रवेश

बाजपुर के स्कूल-कालेजों में थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही विद्यार्थियों को दिया जा रहा प्रवेश। शिक्षकों भी कर रहे नियम पालन।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 11:26 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 11:26 PM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए कालेज में थर्मल स्क्रीनिग के बाद प्रवेश
कोरोना से बचाव के लिए कालेज में थर्मल स्क्रीनिग के बाद प्रवेश

संवाद सहयोगी, बाजपुर : महीनों बाद स्कूल खुल गए हैं। सरकार ने कोविड 19 से बचाव को लेकर गाइडलाइन जारी की है। सभी स्कूल-कालेज सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम के बाद ही छात्र-छात्राओं को स्कूल में प्रवेश दे रहे हैं। गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की गई है। शिक्षकों को भी पूर्णरूप से सुरक्षा के नियमों का पालन करना होगा। सरकार ने स्पष्ट तौर हिदायत दी है कि यदि नियम पालन में किसी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो संबंधित विद्यार्थी के साथ ही शिक्षक के खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाएगी जाएगी। स्कूलों में हाईस्कूल व इंटर के संस्थागत परीक्षा फार्म भरने के लिए जुट रही भीड़ को ध्यान में रखते हुए छात्र-छात्राओं और शिक्षकों की थर्मल स्क्रीनिग के साथ ही मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग अनिवार्य कर दिया गया है।

इंटरमीडिएट कालेज के प्रधानाचार्य एसपी सिंह ने बताया कि गेट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। जीजीआइसी की प्रधानाचार्य इंदिरा पांडेय ने बताया कि मास्क के साथ ही अन्य सुरक्षा उपायों पर ध्यान दिया जा रहा है। जिले में मिले आठ संक्रमित

जिले में सोमवार को आठ लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसमें रुद्रपुर में पांच, काशीपुर में दो व किच्छा में एक व्यक्ति में संक्रमण पाया गया है। सीएमओ डा. देवेंद्र सिंह पंचपाल ने बताया कि दिल्ली आदि महानगरों में संक्रमण फिर से बढ़ा है। ऐसे में जिले में भी फेस मास्क, शारीरिक दूरी आदि नियमों का पालन बहुत आवश्यक है। सर्दी, जुकाम, बुखार आदि के लक्षण होने पर अस्पताल पहुंचकर जांच अवश्य कराएं।

chat bot
आपका साथी