भौतिकता की ओर दौड़ ही महामारी का कारण : प्रो. सन्मुगम

कोविड-19 पर आधारित इंटरनेशनल वेबिनार में चेन्नई केएमसी के ऑकोलॉजी हेड ऑफ डिपार्टमेंट प्रोफेसर सुब्बीयाह सन्मुगम ने कहा कि भौतिकता की ओर दौड़ ही कोरोना जैसी महामारी का मुख्य कारण है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 11:22 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 11:22 PM (IST)
भौतिकता की ओर दौड़ ही महामारी का कारण : प्रो. सन्मुगम
भौतिकता की ओर दौड़ ही महामारी का कारण : प्रो. सन्मुगम

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : कोविड-19 पर आधारित इंटरनेशनल वेबिनार में चेन्नई केएमसी के ऑकोलॉजी हेड ऑफ डिपार्टमेंट प्रोफेसर सुब्बीयाह सन्मुगम ने कहा कि भौतिकता की ओर दौड़ ही कोरोना जैसी महामारी का मुख्य कारण हैं। कहा कि कोई भी बीमारी हमेशा की लिए नहीं होती है। बस हमे खुद पर संयम और सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

अंतरराष्ट्रीय वेबिनार के अंतिम दिन मुख्य वक्ता के रूप में प्रोफेसर सुब्बीयाह सन्मुगम, कैंसर स्पेशलिस्ट चेन्नई व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान कष्टकारी संकट का मुख्य कारण भौतिकता की और हमारी दौड़ है। विदेशी वक्ता के रूप में अमेरिका से जुड़े डॉ. अष्ट मिश्रा ने बताया कि किन विटामिन की कमी से कोरोना वायरस प्रभावी होता है। बीएचयू के प्रोफेसर श्याम कनिष्क ने बताया कि उद्यमिता को छोटे-छोटे स्तर पर घरों से उठाना होगा, वही हमें आत्मबल देगा। मानव विकास संसाधन मंत्रालय के निदेशक जय प्रकाश पांडे ने जीवन को व्यवस्थित ढंग से जीने को ही कोरोना वायरस का समाधान बताया। वेबिनार संयोजक डॉ. रीनू रानी मिश्रा ने महत्वपूर्ण सुझावों को उच्च स्तरीय समिति निदेशालय प्रेषित करने की बात कही। प्राचार्य प्रोफेसर केके पांडे ने बीएचयू से आए प्रोफेसर केएस त्रिवेदी, लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. विनोद सिंह, वक्ता नागेश्वर दुबे तकनीकी समिति के संकर्षण मिश्रा, संदीप, विनय का आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी