डाक्टर आवासों की बिजली गुल, हंगामा

बीते तीन दिन से लगातार बिजली कटौती झेल रहे जिला अस्पताल के डाक्टर बिफर गए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 11:52 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 11:52 PM (IST)
डाक्टर आवासों की बिजली गुल, हंगामा
डाक्टर आवासों की बिजली गुल, हंगामा

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : बीते तीन दिन से लगातार बिजली कटौती झेल रहे जिला अस्पताल के डाक्टरों ने शाम को परिसर में प्रशासन व ऊर्जा निगम अधिकारियों पर तानाशाही का आरोप लगा हंगामा किया। उनका कहना था कि अलग से मीटर लगाने के निर्देशों के बाद फार्म जमा कराए गए, लेकिन मीटर नहीं लगा। इसके बाद भी निगम ने उनकी बिजली सप्लाई काट दी। वहीं एडीएम जगदीशचंद्र कांडपाल का कहना था कि शिविर लगाया गया, लेकिन डाक्टरों ने आवेदन नहीं किया।

बीते तीन दिन से अंधेरे में रहने को मजबूर जिला अस्पताल के सरकारी आवास में रह रहे डाक्टरों ने आरोप लगाया कि निगम अधिकारियों ने एडीएम जगदीशचंद्र कांडपाल के आदेश पर बिजली काटी। जबकि अलग मीटर लगाए जाने की बात पर सभी डाक्टर सहमत थे। बता दें कि लगभग डेढ़ साल पहले विभागीय बैठक में मौजूद एडीएम की तरफ से जिला अस्पताल की बिजली से ही आवासों को कनेक्शन दिए जाने पर आपत्ति दर्ज कराई गई थी। तीन दिन पहले ही एडीएम की तरफ से अधिशासी अभियंता उमाकांत चुतुर्वेदी को निर्देश दिए गए थे कि वह मुफ्त में बिजली का उपभोग कर रहे डाक्टरों के कनेक्शन तत्काल काटें। इंसेट ::::::

कर्मचारी आए और फ्यूज ले चले गए रुद्रपुर : जिला अस्पताल के सरकारी आवास में रहने वाली वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. तनूजा सिन्हा ने कहा कि उनकी तरफ से नए कनेक्शन के लिए आवेदन दिया जा चुका है। वहीं शिविर लगाने का आश्वासन अधिकारियों ने दिया था, लेकिन लगाया नहीं। शाम को विभागीय कर्मचारी आए और बिजली सप्लाई जोड़ने के बजाय सर्किट का फ्यूज लेकर चले गए। विरोध करने वालों में डॉ. डीपी ¨सह, डॉ. गगनदीप, छाया त्रिपाठी, डॉ. बृजवाल, डॉ. राकेश सिन्हा सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे। वर्जन ::::: नए कनेक्शन के लिए सभी डाक्टरों को नोटिस दिया था। कुछ ने फार्म भी जमा कराए हैं, लेकिन अचानक बिजली काट देना सही नहीं है। सभी से कहा गया था कि वह कनेक्शन ले लें नहीं तो बिजली काटी जाएगी। सुविधा के लिए उनकी तरफ से शनिवार को कार्यालय में ही कैंप लगाकर कनेक्शन दिए जाने की व्यवस्था की गई है।

--डॉ. टीडी रखेलिया, सीएमएस जिला अस्पताल रुद्रपुर वर्जन :::::: जिला अस्पताल में नए कनेक्शन के लिए शिविर लगाया गया। एडीएम के निर्देश के बाद ही बिजली सप्लाई काटी गई है। इसको लेकर सभी को पूर्व में सीएमएस की तरफ से नोटिस भेजे जा चुके हैं। इसमें विभाग की कोई गलती नहीं है।

-उमाकांत चुतुर्वेदी, अधिशासी अभियंता विद्युत रुद्रपुर

chat bot
आपका साथी