आंधी में लड़खड़ाई ऑक्सीजन सिलिडर की सप्लाई

बाजपुर में विगत दिवस आई आंधी-तूफान की वजह से काशीपुर स्थित ऑक्सीजन प्लांट में व्यवस्था गड़बड़ाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 12:55 AM (IST)
आंधी में लड़खड़ाई ऑक्सीजन सिलिडर की सप्लाई
आंधी में लड़खड़ाई ऑक्सीजन सिलिडर की सप्लाई

संवाद सहयोगी, बाजपुर : विगत दिवस आई आंधी-तूफान की वजह से काशीपुर स्थित ऑक्सीजन प्लांट में व्यवस्था गड़बड़ाने के कारण बाजपुर में ऑक्सीजन सिलिडरों की सप्लाई बाधित हो गई है। हालांकि अभी सिलिडरों की कमी नहीं है मगर सायं तक सप्लाई प्राप्त नहीं हुई तो दिक्कत हो सकती है। सप्लायर सिलिडर प्राप्त करने के लिए काशीपुर में हरी ऑक्सीजन प्लांट में डटे हुए हैं।

बाजपुर में रामा ऑक्सीजन एजेंसी, खन्ना ऑक्सीजन सर्विस, सैयद ऑक्सीजन व मन्नत ऑक्सीजन एजेंसी के माध्यम से ऑक्सीजन सिलिडरों की सप्लाई होती है। वर्तमान समय में रामा ऑक्सीजन एजेंसी में काम करने वाले युवाओं के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से सप्लाई का कार्य बंद है। इस एजेंसी के संचालक संजीव बंसल ने कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य की टीम को भरे हुए करीब 25 सिलिडर निश्शुल्क उपलब्ध करवाए, जबकि अन्य तीन एजेंसियों से निरंतर ऑक्सीजन सिलिडरों की सप्लाई क्षेत्रभर में हो रही है। टीम की अगुवाई कर रहे युवा भाजपा नेता राहुल वर्मा ने बताया कि बाजपुर विकासखंड क्षेत्र में लगभग 90 से 100 ऑक्सीजन सिलिडरों की आपूíत रोजाना हो रही है। इनमें से कुछ सिलिडर घरों पर आइसोलेट कोविड के मरीजों को दिए जा रहे हैं, तो वहीं ज्यादातर सरकारी एवं निजी अस्पतालों में मांग के अनुरूप उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। बताया कि विगत दिवस आई आंधी-तूफान के कारण काशीपुर स्थित हरी ऑक्सीजन प्लांट में व्यवस्था गड़बड़ा गई, जिसे दुरुस्त करने में चार से पांच घंटे का समय लग गया है और इस बीच उत्पादन बंद रखना पड़ा। इस वजह से बाजपुर में ऑक्सीजन सिलिडरों की सप्लाई में कुछ दिक्कत जरूर हुई है, लेकिन सिलिडर समाप्त नहीं हुए हैं। काशीपुर प्लांट से कोविड अस्पतालों को सप्लाई प्रारंभ हो गई है, वहां की पूíत के उपरांत संभवत: देर रात तक बाजपुर में भी ऑक्सीजन सिलिडरों की आपूíत हो जाएगी।

------

जनसेवा में जुटी टीमें

क्षेत्रवासियों को निश्शुल्क ऑक्सीजन सिलिडर उपलब्ध करवाने के लिए बनाई गई कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य की टीम में शामिल युवा भाजपा नेता राहुल वर्मा, समाजसेवक महिपाल सिंह यादव, सुमित चौधरी, नीरज गुप्ता, फुरकान रजा, पियूष यादव, हरपाल यादव जनसेवा कर रहे हैं। इसके अलावा पालिकाध्यक्ष गुरजीत सिंह गित्ते की टीम भी क्षेत्रवासियों को निश्शुल्क ऑक्सीजन सिलिडर, ऑक्सीमीटर एवं अन्य जरूरी सामग्री उपलब्ध करा रही है। पूरे शहरी क्षेत्र में लगभग रोजाना सोडियम हाईपोक्लोराइट से सैनिटाइज करवाया जा रहा है। लोगों की थर्मल स्क्रीनिग के साथ ही सैनिटाइज, मास्क आदि दिए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी