तीन गोदामों में एसटीएफ और स्वास्थ्य विभाग का छापा

रुद्रपुर में जीवन रक्षक दवाओं को गोदामों में डंप करने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग और स्पेशल टास्क फोर्स ने शहर के तीन मेडिकल स्टोर गोदामों में छापामार कार्रवाई की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 09:56 PM (IST)
तीन गोदामों में एसटीएफ और स्वास्थ्य विभाग का छापा
तीन गोदामों में एसटीएफ और स्वास्थ्य विभाग का छापा

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जीवन रक्षक दवाओं को गोदामों में डंप करने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग और स्पेशल टास्क फोर्स ने शहर के तीन मेडिकल स्टोर गोदामों में छापामार कार्रवाई की। अचानक हुई इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। हालांकि जांच के दौरान कोई अनियमितता नहीं मिली।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी भी की जा रही है। इस पर रोक लगाने के लिए पुलिस मुख्यालय और एसटीएफ ने मोबाइल नंबर जारी किए हैं। शहर की कुछ मेडिकल स्टोर गोदामों में भी दवाओं का स्टाक डंप करने की सूचना मिल रही थी। जिस पर शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के ड्रग्स इंस्पेक्टर सुधीर कुमार और एसटीएफ के कुमाऊं मंडल प्रभारी एमपी सिंह, साइबर थाना निरीक्षक ललित मोहन जोशी, एसआई केजी मठपाल के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने मुख्य बाजार स्थित मेडिकल स्टोर गोदाम में छापामार कार्रवाई की। एसटीएफ के कुमाऊं मंडल प्रभारी एमपी सिंह ने बताया कि इस दौरान अरोरा इंटरप्राइजेज, गुरुकृपा मेडिकल और गुरुकृपा सर्जिकल गोदाम में छापेमारी की गई। जहां दस्तावेज की जांच और स्टाक चेक करने पर अनियमितता नहीं मिली। बताया कि एसटीएफ और स्वास्थ्य विभाग जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर नजर रखे हुए है। शिकायत मिलने पर तत्काल छापामार कार्रवाई की जाएगी। दुकानों पर रेट लिस्ट चस्पा न होने पर एसडीएम ने जताई नाराजगी

जागरण संवाददाता, सितारगंज : कालाबाजारी के खिलाफ एसडीएम ने पुलिस के साथ किराना, मेडिकल स्टोर, ऑक्सीजन सिलिडर की दुकानों का निरीक्षण किया। राशन की दुकानों पर सामानों की रेट लिस्ट न होने से एसडीएम ने डांट लगाई। साथ ही रेट लिस्ट चस्पा करने की हिदायत दी।

एसडीएम मुक्ता मिश्र ने सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी, कोतवाल सलाउद्दीन खान के साथ किराना, मेडिकल स्टोर आदि के निरीक्षण के दौरान गाइडलाइन का पालन न करने वाले 20 लोगों का चालान कर दिया। एसडीएम ने ऑक्सीजन वितरक मिश्रा इंटरप्राइजेज पर सिलिडर के स्टॉक की जानकारी ली। स्टाक रजिस्टर न होने पर जल्द स्टाक रजिस्टर मेंटेन करने की हिदायत दी। बैंक ऑफ बड़ौदा परिसर में शारीरिक दूरी का पालन न होने पर उन्होंने बैंक अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सुरक्षाकर्मियों उपभोक्ताओं को जारी गाइडलाइन का पालन कराने को कहा। गाइडलाइन का पालन नहीं करने वाले के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं एसडीएम ने अनियमितता पाए जाने पर अमरिया चौराहे पर स्थित एक ढाबे व बीकानेर होटल का भी चालान किया। इस दौरान तहसीलदार परमेश्वरी लाल गंगवार, राजस्व निरीक्षक फूल सिंह, उप राजस्व निरीक्षक त्रिलोचन सुयाल मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी