खटीमा में मानव श्रृंखला बनाकर सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन

खटभ्मा में वेतन समेत विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलित सफाई कर्मियों ने मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 04:35 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 04:35 PM (IST)
खटीमा में मानव श्रृंखला बनाकर सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन
खटीमा में मानव श्रृंखला बनाकर सफाई कर्मियों ने किया प्रदर्शन

संस, खटीमा : वेतन समेत विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलित सफाई कर्मियों ने मानव श्रृंखला बनाकर नगर में प्रदर्शन किया। वहीं, कर्मियों की हड़ताल के चलते नगर में जगह-जगह गंदगी के ढ़ेर लग गए है, जिससे संक्रामक रोगों के भी फैलने की आशंका बनी हुई है।

बता दें कि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ से जुडे़ सफाई कर्मी लंबे अर्से से छह माह का वेतन, वर्दी, सुरक्षा उपकरण, एरियर, भत्ता, मृतक आश्रितों की नियुक्ति समेत विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं। मंगलवार को सफाई कर्मियों ने संघ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष गौरव के नेतृत्व में अपनी मांगों के समर्थन में मानव श्रृंखला बनाकर नगर में जुलूस निकालकर पालिका प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि पांच माह से वेतन ना मिलने से कर्मी भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके हैं। इसके बाद भी पालिका प्रशासन उनकी मांगों के प्रति गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द समस्याओं का निराकरण नहीं किया जाता है, तो वे उग्र आंदोलन करेंगे। इस मौके पर सुभाष कुमार, विजय कुमार, राजा, राकेश, शालू, सूरज, अनिल, राजेंद्र, रामवती, कमलेश देवी, अनीता, राजकुमारी, विक्की, ग्रेस देवी, विनीता, डिल्लो देवी, जीत आदि मौजूद थे। इधर कर्मियों की हड़ताल के चलते नगर के सितारगंज, टनकपुर, पीलीभीत रोड, सब्जी मंडी आदि स्थानों पर कूड़े के ढ़ेर लग गए है। कूड़ा इधर-उधर सड़कों पर फैल रहा है। जिससे आमजन को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

----------

तीन सभासदों ने हड़ताल को दिया समर्थन

सफाई कर्मियों की हड़ताल को सभासद असलम अंसारी, महेश राणा एवं गोकुल ओली ने अपना समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि कर्मियों की मांग जायज है। पालिका प्रशासन को जल्द उनका निदान करना चाहिए।

chat bot
आपका साथी