कोविड कंट्रोल रूम के कार्यों की वीसी में समीक्षा

कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए सीएमओ कार्यालय स्थित कोविड कंट्रोल रूम के कार्यों की वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से समीक्षा की गई। जिसमें में कहा गया कि कार्यालय के नोडल प्रभारी व दूसरे मानीटरिग सेल के प्रभारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसलिए कार्य सुचारु रूप से चलाने के लिए वैक्सीनेशन और सैंपलिग की आनलाइन अपडेट रिपोर्ट कोविन एप पर हर हाल में अपलोड की जाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 05:46 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 05:46 PM (IST)
कोविड कंट्रोल रूम के कार्यों की वीसी में समीक्षा
कोविड कंट्रोल रूम के कार्यों की वीसी में समीक्षा

जासं, रुद्रपुर : कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए सीएमओ कार्यालय स्थित कोविड कंट्रोल रूम के कार्यों की वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से समीक्षा की गई। जिसमें में कहा गया कि कार्यालय के नोडल प्रभारी व दूसरे मानीटरिग सेल के प्रभारी कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसलिए कार्य सुचारु रूप से चलाने के लिए वैक्सीनेशन और सैंपलिग की आनलाइन अपडेट रिपोर्ट कोविन एप पर हर हाल में अपलोड की जाए।

कोविड कंट्रोल रूम में डाटा मैनेजर मनोज कुमार, तौफीक अहम सहित दूसरे कर्मचारियों को मुख्यालय स्तर पर आयोजित वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से जरूरी निर्देश दिए गए हैं। एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक व डा. तपन कुमार शर्मा से वैक्सीनेशन व सैंपलिग में तेजी लाए जाने के लिए कहा गया। साथ ही कंट्रोल रूम में 24 घंटे डाटा एंट्री आपरेटर की नियुक्ति, सेनेटाइजेशन सहित बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश बिना कारण के वर्जित रखे जाने के निर्देश दिए गए। सीएमओ डा. सुनीता चुफाल रतूड़ी ने बताया कि लगातार कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों में कंट्रोल रूम से लगातार मानीटरिग की जा रही है। साथ ही जो टीमें जहां पर लगाई गई हैं उनकी सही स्थिति की जानकारी, आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों को किट का वितरण, डिस्चार्ज होने के बाद इनके स्वास्थ्य की जानकारी अपडेट की जाएगी। सीएमओ ने बताया कि इसके साथ ही जिले में वेंटीलेटर, मेडिकल स्टाफ, आइसीयू बेड की स्थिति और दूसरे चिकित्सकीय उपकरणों की अपडेट जानकारी रखे जाने के निर्देश मुख्यालय स्तर पर दिए गए हैं। जिसकी जानकारी एसीएमओ व चिकित्साधिकारियों से साझा की गई है। वहीं, जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के नए मामले देखने को मिल रहे हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

chat bot
आपका साथी