रेल जन संघर्ष समिति ने तहसील में दिया धरना

रेल लाइन बिछाने की मांग को लेकर रेल जन संघर्ष समिति ने शुक्रवार को तहसील में धरना प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।

By BhanuEdited By: Publish:Fri, 04 Sep 2015 03:12 PM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2015 03:15 PM (IST)
रेल जन संघर्ष समिति ने तहसील में दिया धरना

सितारगंज। रेल लाइन बिछाने की मांग को लेकर रेल जन संघर्ष समिति ने शुक्रवार को तहसील में धरना प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा।
समिति महासचिव हरीश दुबे ने कहा कि किच्छा सितारगंज खटीमा रेलमार्ग परियोजना पूर्व में स्वीकृत हो चुकी है। इसका सर्वे कराकर विज्ञप्ति भी जारी की जा चुकी है। 52 किमी की यह महत्वपूर्ण परियोजना आज तक लंबित है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से भूमि उपलब्ध न कराने से रेल मंत्रालय हर बार भूमि अर्जन न होने के कारण परियोजना प्रारंभ न होने की बात कह कर टाल देता है।
उन्होंने कहा कि परियोजना के प्रारंभ होने से सितारगंज, शक्तिफार्म, नानकमत्ता, खटीमा के साथ ही कुमाऊं के सीमांत जनपद, पिथौरागढ़, चंपावत समेत देश व प्रदेश के महानगरों से सीधे रेल सेवा से जुड़ सकेंगे। प्रदर्शन करने वालों में सिमिति के अध्यक्ष पवन बड़सीवाल, संयोजक दिगंबर सती, श्याम सुंदर श्रीवास्वत, लियाकत अली खा, बाबू मियां, राजू हरियाणवी आदि मौजूद रहे।
पढ़ें-बागेश्वर तक रेल लाइन बिछाने को लेकर प्रदर्शन

chat bot
आपका साथी