रुद्रपुर में बिना वजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा और खटीमा में बाजार बंद

कोरोना संक्रमण को देखते हुए रविवार को घोषित साप्ताहिक क‌र्फ्यू के दौरान रुद्रपुर में लोग अपने घरों में ही रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 09:10 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 09:10 PM (IST)
रुद्रपुर में बिना वजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा और खटीमा में बाजार बंद
रुद्रपुर में बिना वजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा और खटीमा में बाजार बंद

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: कोरोना संक्रमण को देखते हुए रविवार को घोषित साप्ताहिक क‌र्फ्यू में लोग घरों में ही रहे। आवश्यक वस्तुओं की दुकान को छोड़कर बाजार पूरी तरह से बंद रहे। हालांकि सड़कों पर वाहनों का आना- जाना लगा रहा। इस पर पुलिस ने वाहन चालकों को रोककर पूछताछ की और बिना वजह के घूम रहे लोगों को खदेड़ दिया।

कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे कई लोगों की मौत हो गई है। इसे देखते हुए शासन ने दोपहर दो बजे से सुबह पांच बजे तक का नाइट क‌र्फ्यू घोषित किया है। इसके अलावा रविवार को पूर्ण क‌र्फ्यू घोषित किया गया है। जिसके चलते रविवार को लोग अपने घरों में ही रहे और बाजार भी बंद मिले। इस दौरान मेडिकल, अस्पताल समेत कुछ आवश्यक सेवाओं से जुड़े हुए दुकान ही खुले रहे। सीओ सिटी अमित कुमार और कोतवाल एनएन पंत के नेतृत्व में पुलिस ने शहर में गश्त किया। साथ ही सड़कों पर बेवजह अपने वाहनों से फर्राटा भर रहे वाहन चालकों को रोककर पुलिस ने पूछताछ की। इस बीच पुलिस ने करीब 40 से अधिक लोगों का पुलिस एक्ट में चालान भी काटा। किच्छा रोड और ट्रांजिट कैंप में सड़कों पर घूमते मिले लोगों को पुलिस कर्मियों ने लाकडाउन का हवाला देते हुए घरों को खदेड़ा। गली मोहल्लों में नहीं हो रहा पालन

शहर के ट्रांजिट कैंप, जगतपुरा और रवींद्रनगर की गली मोहल्लों में लोगों की आवाजाही जारी रही। कुछ दुकानें भी खुली रहीं, जहां पर लोग खरीदारी के लिए आते रहे। बावजूद इसके पुलिस गश्त यहां न के बराबर रही। समूचा खटीमा बाजार रहा बंद, सड़कों पर सन्नाटा संवाद सहयोगी, खटीमा : सीमांत में कोविड क‌र्फ्यू का व्यापक असर दिखा। नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सभी दुकानें बंद रहीं। सड़कों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि कुछ लोग बीमारी व दैनिक उपयोग की वस्तुएं लेने के लिए जरूर घरों से बाहर निकले।

क्षेत्र के चकरपुर, झनकट, आलावृद्घि, बिचपुरी, नौगवांनाथ, दियूरी, बिरिया, मझोला, प्रतापपुर आदि गांवों में भी कोविड क‌र्फ्यू का व्यापक असर दिखा। नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में सब्जी, मेडिकल को छोड़ सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रहीं। सड़कों पर भी पूरी तरह से आवाजाही बंद रही। इक्का-दुक्का वाहन ही गुजरे, जिन्हें रोक पुलिस कर्मियों ने पूछताछ की। बीमार व्यक्ति को ही अस्पताल जाने की अनुमति दी गई। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से कोतवाल नरेश चौहान एवं एसएसआइ लक्ष्मण सिंह जगवाण दलबल के साथ पूरे दिन सड़कों पर घूमकर जायजा लेते रहे। साथ ही लोगों से घरों में रहने की अपील करते रहे।

chat bot
आपका साथी