साईं केमिकल फैक्ट्री में चल रहा था शराब का गोरखधंधा, गिरफ्तार

उधमसिंहनगर जिले के किच्छा में पुलिस ने साईं फैक्ट्री में चल रही शराब की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 18 Mar 2018 08:12 PM (IST) Updated:Mon, 19 Mar 2018 10:55 AM (IST)
साईं केमिकल फैक्ट्री में चल रहा था शराब का गोरखधंधा, गिरफ्तार
साईं केमिकल फैक्ट्री में चल रहा था शराब का गोरखधंधा, गिरफ्तार

रुद्रपुर, [जेएनएन]: भूरारानी स्थित सांई केमिकल फैक्ट्री में पुलिस ने अवैध शराब फैक्ट्री का संचालन किए जाने का भंडाफोड़ किया है। मौके से एक टैंकर में 20 हजार लीटर ईएनए अल्कोहल बरामद किया है। जिसकी कीमत तीन करोड़ रुपये बताई गई है। इस दौरान चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।

 शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस को अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बनाने की सूचना मिल रही थी। एसएसपी डॉ. सदानंद दाते ने बताया कि सूचना पर रविवार तड़के तीन बजे एएसपी देवेंद्र पिंचा और सीओ स्वतंत्र कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस और एसओजी टीम ने भूरारानी स्थित साईं केमिकल फैक्ट्री में छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने उप्र, जिला मेरठ, थाना रोहटा के ग्राम मिनौनी निवासी सतीश कुमार पुत्र भोजराज को गिरफ्तार किया। जबकि उप्र के जिला रामपुर के शहजादनगर निवासी राजू सक्सेना पुत्र स्व.रामबहादुर अंधेरे का फायदा उठा फरार हो गया। 

एसएसपी डॉ. सदानंद दाते ने बताया कि मौके से पुलिस ने भारी संख्या में शराब बनाने के उपकरणों के साथ ही 10 टायरा टैंकर बरामद किया। टैंकर में करीब 20 हजार लीटर ईएनए अल्कोहल मिला। इससे तकरीबन तीन रुपये की शराब तैयार की जा सकती है।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री स्वामी मूलरूप से अंबिका बिहार, शिव बिहार, दिल्ली और हाल सिरोवन निकट, आरएएन स्कूल निवासी यादवेंद्र शर्मा पुत्र नत्थी लाल और उप्र, अलीगढ़ के पोस्ट मोहकमपुर निवासी पदम शर्मा पुत्र गौर शंकर और धौलपुर, रुद्रपुर निवासी पूर्व ब्लॉक प्रमुख के भाई करनैल चावला पुत्र अमीर चंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी ने बताया कि चारों से पूछताछ की जा रही है। साथ ही फरार मास्टर माइंड राजू रस्तोगी की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: गांव में शराब के ठेके का महिलाओं ने किया विरोध, निर्माण सामग्री फेंकी

यह भी पढ़ें: शराब की दुकान के खिलाफ कैंट बाजार बंद कर व्यापारियों का प्रदर्शन 

यह भी पढ़ें: चंपावत में शराब के खिलाफ कलक्ट्रेट पर गरजीं महिलाएं

chat bot
आपका साथी