पंतनगर में फिर चोरों ने प्राध्यापक का घर खंगाला

संवाद सहयोगी, पंतनगर : जीबी पंत विवि परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती दे चोरों ने बीस दिन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 04:25 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 04:25 PM (IST)
पंतनगर में फिर चोरों ने प्राध्यापक का घर खंगाला
पंतनगर में फिर चोरों ने प्राध्यापक का घर खंगाला

संवाद सहयोगी, पंतनगर : जीबी पंत विवि परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती दे चोरों ने बीस दिन के अंदर तीसरी बार वारदात कर दी। चोरों ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी तोड़ दिया। वे 15 हजार रुपये, निकॉन कैमरा, पावर हाउस, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, सीसी कैमरे की मशीन सहित 60 हजार के गहने चुरा ले गए।

विज्ञान एवं मानविकी महाविद्यालय गणित के प्राध्यापक डॉ. मनोज कुमार परिसर के टा कालोनी स्थित टाइप-5 में सपरिवार रहते हैं। शनिवार सायं लगभग नौ बजे वह गाधी सभागार में आयोजित अभियंता दिवस कार्यक्रम में शिरकत करने सपरिवार गए थे। सवा दस बजे लौटे तो ड्राइंग रूम सहित तीनों बेडरूम, लॉबी व स्टोर रूम का सामान बिखरा था। किचन की खिड़की की जाली कटी हुई थी। उनकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने मुआयना किया तो पता चला कि चोर पीछे की दीवार फांद घर में घुसे और किचन की जाली काट अंदर गए। किचन में लगी 8 गुणा 8 इंच के सरियों की जाली से अनुमान लगाया जा रहा है कि यह काम किसी 10-12 साल के बच्चे ने किया होगा। उसने किचन के अंदर घुस आंगन की ओर का दरवाजा खोला होगा, जिससे बाकी चोर अंदर दाखिल हुए होंगे। चोरी के बाद उनका इयरफोन मौके पर ही छूट गया। आवास से पचास मीटर दूर जंगल से इंदिरा कालोनी की ओर जाने वाले रास्ते पर डॉ. मनोज के कार्यालय की चाबी, दो गुल्लक, कुछ रेजगारी व गिफ्ट में मिली महंगी पैक्ड इंग्लिश शराब की भरी हुई विदेशी बोतल भी मिली।

मालूम हो कि लगभग दस माह पूर्व 26 नवंबर को भी इसी मकान में चोरी हो चुकी है। बीस दिन पूर्व 26 अगस्त को दिनदहाड़े इसी मकान के पड़ोस में पर्यावरण वैज्ञानिक डॉ. आरके श्रीवास्तव के यहा भी चोरी हुई थी। नौ सितंबर को टा-कालोनी में ही डॉ. एसके गोयल का घर भी निशाना बनाया गया। वारदात से परिसर सुरक्षा में तैनात 400 सुरक्षा कर्मियों की कार्यशैली पर उंगली उठने लगी है।

chat bot
आपका साथी