काम में लापरवाही पर रोका जेई का वेतन

जागरण संवाददाता रुद्रपुर विकास भवन की मरम्मत व पेंटिग के काम में लापरवाही पर सीडीओ ने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Sep 2019 10:21 PM (IST) Updated:Sat, 28 Sep 2019 10:21 PM (IST)
काम में लापरवाही पर रोका जेई का वेतन
काम में लापरवाही पर रोका जेई का वेतन

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: विकास भवन की मरम्मत व पेंटिग के काम में लापरवाही पर सीडीओ ने आरडब्ल्यूडी के जेई का वेतन रोक दिया। सीडीओ ने अधिशासी अभियंता को भी फटकार लगाते हुए काम की निगरानी करने को कहा।

विकास भवन में छत से पानी टपकने व वायरिग आदि की दिक्कत लंबे समय से बनी हुई थी। आइएसो प्रमाणित इस भवन में छत टपकने की खबर जागरण में प्रकाशित होने के बाद मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने खबरों का संज्ञान लेते हुए भवन के मेंटीनेंस के निर्देश दिए। जिसमें आरडब्ल्यूडी को निर्माण इकाई के बतौर काम की जिम्मेदारी दी गई है। बीते तीन माह से लगातार काम भी चल रहा है। सीडीओ ने दीवाली से पहले सभी काम पूरा करने के लिए कहा है। भवन में चल रहे काम की प्रगति जानने के लिए सीडीओ ने शनिवार को निरीक्षण कार्य किया। जिसमें कार्य काफी धीमी गति से होता हुआ पाया। विभाग के जेई ने बताया कि 12 मजदूर मौके पर काम कर रहे हैं। सीडीओ ने सभी को सामने खड़ा करने के लिए कहा। जिस पर मात्र छह मजदूर ही मौके पर दिखे। सीडीओ ने जेई को फटकार लगाते हुए झूठ बोलने से बाज आने को कहा। सीडीओ ने विभाग के जेई सतीश गुररानी का वेतन रोकने का निर्देश दिया। कार्य पूरा होने के बाद ही वेतन जारी करने को कहा। अधिशासी अभियंता अनिल कुमार गुप्ता कार्य की निगरानी के बारे में उचित जबाब नहीं दे सके। सीडीओ ने काम में लगे मजदूरों का चार्ट बनाने को कहा। दीवाली से पहले सभी काम पूरा नहीं होने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। इस दौरान सीडीओ के वैयक्तिक अधिकारी शेखर चंद्र पाठक, विकास भवन नाजिर कमल जोशी, देवेंद्र बिष्ट आदि मौजूद रहे।

...................................................................................

प्लास्टिक बोतल पर 500 जुर्माना

संस, रुद्रपुर: विकास भवन को नो प्लास्टिक जोन घोषित किया गया है। शनिवार को उद्यान विभाग में प्लास्टिक बोतल मिलने पर कनिष्ठ सहायक पर जुर्माना लगाया गया। उद्यान विभाग में टेबल पर पानी की दो बोतल रखी हुई मिली। कमरे में कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं था। कर्मचारी के आने पर सीडीओ ने पानी की बोतल के बारे में पूछा और जुर्माना लगाने के लिए कहा। उन्होंने बिना लाइट व पंखा बंद किए बाहर जाने पर भी जुर्माने की कार्रवाई की। जिसमें विभाग के कनिष्ठ सहायक दीपक कृष्णन का चालान कर नाजिर कमल जोशी ने 500 रुपये वसूल किए। सीडीओ ने कहा कि पानी की बोतल व बिजली की अनावश्यक खपत करने वालों पर निगाह रखी जा रही है। नियमित रूप से चालान किए जाएंगे। जबकि उद्यान विभाग के कर्मचारी का कहना है कि दूसरे लोग कार्यालय में पानी की बोतल रख के चले जाते हैं।

chat bot
आपका साथी