सूरजमल आयुर्वेद कालेज में सौ बेड का आइसोलेशन वार्ड

किच्छा में सूरजमल अग्रवाल आयुर्वेद मेडिकल कालेज में कोरोना रोगियों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Jan 2022 06:41 PM (IST) Updated:Fri, 14 Jan 2022 06:41 PM (IST)
सूरजमल आयुर्वेद कालेज में सौ बेड का आइसोलेशन वार्ड
सूरजमल आयुर्वेद कालेज में सौ बेड का आइसोलेशन वार्ड

जागरण संवाददाता, किच्छा : प्रशासन ने सूरजमल अग्रवाल आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण कर सौ बेड का आइसोलेशन वार्ड तैयार कर दिया है। सूरजमल आयुर्वेद कालेज में तीन सौ बेड की सुविधा उपलब्ध रहेगी। जिसमें से प्रारंभिक स्तर पर सौ बेड की सुविधा का प्रयोग किया जायेगा। एडीएम जयभारत सिंह ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौका मुआयना कर आवश्यक निर्देश दिए।

जिले में कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए उसे फैलने से रोकने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। सूरजमल आयुर्वेद मेडिकल कालेज में एसिम्टोमेटिक रोगियों को होम आइसोलशन की सुविधा उपलब्ध करवाने की तैयारी कर ली है। वहां पर ऐसे रोगियों को रखा जाएगा, जिनके घर में होम आइसोलेशन के पर्याप्त मानक उपलब्ध नहीं है, और उनके होम आइसोलेशन में रहने के दौरान कोरोना के फैलने की संभावना बन सकती है। प्रशासन ने ऐसे चिन्हि्त किए गए रोगियों को रखे जाने के लिए सूरजमल मेडिकल कालेज का अधिग्रण कर लिया। शुक्रवार शाम एडीएम जयभारत सिंह, एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक के साथ सूरजमल ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशसन के सचिव श्रीनिवास शर्मा, डा. आरएल कौल के साथ सूरजमल आयुर्वेद मेडिकल कालेज का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एडीएम जयभारत सिंह ने बताया प्रशासन पूरी तरह से कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए अपनी तैयारी कर रहा है। जनपद में 964 ऑक्सीजन बेड के साथ ही 85 आईसीयू व 79 वेंटीलेटर बेड की सुविधा मौजूद है। सूरजमल कालेज में एसिम्टोमेटिक ऐसे रोगियों को रखा जाएगा, जिनके घर पर आइसोलेशन मानक अनुरुप सुविधा नहीं है। इनसेट ... बार्डर पर लिया सैंपलिग का जायजा

किच्छा : एडीएम जयभारत सिंह ने शुक्रवार शाम पुलभट्टा बार्डर पर चल रही कोरोना सैंपलिग का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा आने वाले लोगों के गंतव्य का पता रजिस्टर में न दर्ज किए जाने पर रोष व्यक्त किया। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों को मोबाइल नंबर के साथ ही वह कहां जा रहा है इसका विवरण भी रजिस्टर में दर्ज करने के निर्देश दिए। उन्होंने वहां सैंपलिग व्यव्स्था पर संतोष व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी