सितारगंज में इंदिरा आवास में धांधली की जांच शुरू

प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली के आरोप की जांच शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 05:24 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 05:24 AM (IST)
सितारगंज में इंदिरा आवास में धांधली की जांच शुरू
सितारगंज में इंदिरा आवास में धांधली की जांच शुरू

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली के आरोप की जांच शुरू हो गई है। परियोजना निदेशक एवं एसडीएम ने सितारगंज ब्लाक स्थित गांव पहुंचकर मौका मुआयना किया। साथ ही धांधली के आरोप लगाए गए लोगों से पूछताछ की है। जांच के दौरान अभी कुछ खास तथ्य नहीं मिले हैं। फिर से टीम गांव जाकर पूछताछ करेगी।

पिछले सप्ताह सितारगंज के ग्राम हरिया निवासी एक युवक ने इंदिरा आवास योजना में धांधली की शिकायत की थी। इस मामले को परियोजना निदेशक ने गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू कर दी है। शिकायतकर्ता ने वर्ष, 2004 से 2009 एवं 2011 तक गांव के करीब 60 लोगों पर गलत तरीके से इंदिरा आवास योजना का लाभ लेने का आरोप लगाया था। शिकायत है कि कई लोगों ने योजना के तहत अपात्र हैं और आवास की राशि लेने के बाद कोई निर्माण नहीं कराया है। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में सूचना का अधिकार के अंतर्गत जानकारी मांगी थी। शिकायत के बाद जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। मंगलवार को पीडी हिमांशु जोशी व एसडीएम आइएएस विशाल मिश्रा ने सितारगंज के ग्राम हरिया पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। जिन 60 लोगों की सूची है। उनमें प्रतिक्षारत लाभार्थियों के नाम भी इंगित मिले हैं।

--------------

इंदिरा आवास योजना में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया है। इस मामले में जांच की जा रही है। प्रथम ²ष्टया जिन लोगों के नाम सूची में शामिल हैं उनके कई लाभार्थी प्रतीक्षारत हैं। अभी पूछताछ और जांच चल रही है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-हिमांशु जोशी, परियोजना निदेशक, ग्राम्य विकास विभाग, ऊधम सिंह नगर

chat bot
आपका साथी