बाजपुर से सैकड़ों किसान गाजीपुर बॉर्डर रवाना

बाजपुर में संसद में पारित तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के जारी धरना-प्रदर्शन में शामिल होने के लिए क्षेत्र से सैकड़ों किसान रवाना हुए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 05:11 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 05:11 PM (IST)
बाजपुर से सैकड़ों किसान गाजीपुर बॉर्डर रवाना
बाजपुर से सैकड़ों किसान गाजीपुर बॉर्डर रवाना

संवाद सहयोगी, बाजपुर : संसद में पारित तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा के जारी धरना-प्रदर्शन में शामिल होने के लिए क्षेत्र से सैकड़ों किसान रवाना हुए। उन्होंने सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए आक्रोश प्रकट किया।

मंगलवार को गुरुद्वारा साहिब में एकत्रित हुए किसानों के वाहनों को भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कर्म सिंह पड्डा ने किसान ध्वज दिखाकर दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर के लिए रवाना किया। पड्डा ने कहा कि जब तक तीनों कानून वापस नहीं होते किसान दिल्ली के बॉर्डर पर डटे रहेंगे। इसके लिए चाहते दो साल लगें या तीन साल, हम अपनी बात पूरी करके ही हटेंगे, चाहे जो कुर्बानी हमें देनी पड़े हम तैयार हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता किसान नेता जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि सरकार व मीडिया का एक वर्ग ये दर्शा रहा था कि बॉर्डर पर चल रहा किसानों का आंदोलन फीका पड़ गया है, लेकिन हम उन्हें बताना चाहते हैं कि कोरोना की वजह से इसमें कुछ सिथिलता आई थी। अब पुन: ब्लॉक स्तर पर रोस्टर तैयार करके टीमें बना दी गई हैं, जोकि निर्धारित तिथि के अनुसार किसानों को दिल्ली बॉर्डर भेजने का काम करेगी। इस मौके पर बाबा प्रताप सिंह, दलजीत सिंह रंधावा, कुलविदर सिंह किदा, भाकियू के ब्लॉक अध्यक्ष प्रताप सिंह संधू, प्रीतपाल सिंह, तनजिदर सिंह संधू, तेजपाल सिंह, जसपाल सिंह, झिरमल सिंह, नत्था सिंह, चरनजीत सिंह, जगजीत सिंह, करनवीर खैरा, तरनपाल सिंह, मुख्तयार सिंह, जसवीर सिंह, कश्मीर सिंह, मंगा सिंह, सिमरनजीत सिंह, राजकिशोर सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी