अस्पताल व लैब को किया गया सील

जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चिकित्सालयों का संचालन बिना किसी चिकित्सक के किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 12:22 AM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 12:22 AM (IST)
अस्पताल व लैब को किया गया सील
अस्पताल व लैब को किया गया सील

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चिकित्सालयों का संचालन बिना किसी चिकित्सक के किया जा रहा है। यह बात स्वास्थ्य विभाग के निरीक्षण में सामने आने के बाद चिकित्सालय व पैथालाजी लैब को सील कर दिया गया है। चिकित्सालय के आवश्यक दस्तावेज नहीं देने की दशा में एफआइआर की भी चेतावनी दी गई है।

बुधवार को गदरपुर क्षेत्र में विभिन्न चिकित्सालयों का निरीक्षण स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किया। एसीएमओ डा. हरेंद्र मलिक ने बताया कि अस्पताल के बारे में शिकायत प्राप्त हो रही थी, जिसके बाद औचक निरीक्षण किया गया। जहां कई तरह की खामियां देखने को मिलीं। सिंह अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मौके पर कोई चिकित्सक नहीं पाया गया। अस्पताल स्वामी ने बताया कि ईश्वर प्रसाद व राहुल गंगवार चिकित्सक की जिम्मेदारी में हैं, लेकिन वह मौके पर मौजूद नहीं थे। इसी तरह लाइफ केयर अस्पताल व पैथालाजी में भी कोई चिकित्सक नहीं मिला, जिसे मौके पर सील कर दिया गया। नगर के बेबी केयर अस्पताल में भी निरीक्षण के दौरान चिकित्सक नहीं मिले। अस्पताल की ओर से बताया गया कि एमबीबीएस चिकित्सक सुनीता कार्यरत हैं। ऐसे में दो दिन के अंदर अस्पताल के दस्तावेज चिकित्सा विभाग में देने के लिए कहा गया। इस मौके पर पीसीपीएनडीटी प्रभारी प्रदीप महर, संजय पांडेय, रामस्वरूप मौजूद थे।

एसीएमओ ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य से किसी को भी खिलवाड़ नहीं करने दिया जायेगा। लोगों के इलाज में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि झोलाछाप क्लीनिक चलाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जायेगी।

chat bot
आपका साथी