आस्था अस्पताल संचालक व फार्मासिस्ट पर मुकदमा दर्ज

अटल आयुष्मान योजना में मरीजों के इलाज में अनियमितता बरतने पर पुलिस ने आस्था संचालक व फार्मासिस्ट ककेलिखलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 May 2019 11:26 PM (IST) Updated:Sun, 19 May 2019 11:26 PM (IST)
आस्था अस्पताल संचालक व फार्मासिस्ट पर मुकदमा दर्ज
आस्था अस्पताल संचालक व फार्मासिस्ट पर मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, काशीपुर : अटल आयुष्मान योजना में मरीजों के इलाज में अनियमितता बरतने पर पुलिस ने आस्था अस्पताल संचालक व फार्मासिस्ट के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। प्रशासनिक अधिकारी अटल आयुष्मान उत्तराखंड ने पुलिस को तहरीर देकर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

अटल आयुष्मान में प्रति मरीज को पांच लाख रुपये तक हर वर्ष निश्शुल्क इलाज कराने का प्रावधान है। योजना में जिले के सरकारी सहित 35 निजी अस्पताल अनुबंध किए गए थे। जांच में काशीपुर का आस्था अस्पताल, अली नर्सिग होम, सहोता अस्पताल सहित चार अस्पतालों में मरीजों के इलाज में धोखाधड़ी करने का मामला पाया गया था। इस आधार पर देहरादून की दो सदस्यीय टीम ने आस्था और अली नर्सिग होम की जांच की थी। पाया गया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केलाखेड़ा के मरीजों को इन अस्पतालों में रेफर किया गया। रेफरल स्लिप पर चिकित्सक की मोहर लगी हुई थी। जबकि चिकित्सक का पद खाली है। इस आधार पर चिकित्सक व फार्मासिस्ट के खिलाफ टीम ने धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करने की संस्तुति की। शासन के निर्देश पर अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना राज्य स्वास्थ्य उत्तराखंड की प्रशासनिक अधिकारी पूनम चंदेल ने डाक के जरिये ऊधमसिंह नगर के कप्तान को तहरीर भेजी थी। आरोप था कि आस्था अस्पताल संचालक डॉ. राजीव गुप्ता निवासी टांडा उच्जैन व फार्मासिस्ट अनुराग रावत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केलाखेड़ा ने अटल आयुष्मान योजना के अंतर्गत अवैध क्लेम प्राप्त करने के लिए आपराधिक षड्यंत्र रचकर लोक सेवक होते हुए गलत दस्तावेज तैयार कर प्रस्तुत किए थे। मरीजों के इलाज में धोखाधड़ी की गई थी। तहरीर के आधार पर कप्तान के आदेश पर कोतवाली में दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। वर्जन------

अटल आयुष्मान योजना में मरीजों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में चिकित्सक व फार्मासिस्ट के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

-बरिदरजीत सिंह, एसएसपी ऊधमसिंह नगर

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी