डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने का काम बंद

खटीमा में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने वाले कर्मियों ने कूड़ा उठाने का काम बंद कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 06:51 PM (IST) Updated:Fri, 19 Mar 2021 06:51 PM (IST)
डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने का काम बंद
डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने का काम बंद

संवाद सहयोगी, खटीमा : डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने वाले कर्मियों ने कूड़ा उठाने का काम बंद कर दिया है। गुस्साए कर्मियों ने कूड़े से लदी गाडि़यों को पालिका गेट पर लाकर खड़ा कर दिया। उनका आरोप है कि नौ माह से उन्हें भुगतान नहीं मिला है।

नगरपालिका की स्थिति दिन पर दिन खराब होती चली जा रही है। गर्मी का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में जहां नगर की साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर होनी चाहिए। वहीं अब डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने की फर्म मै.सनसाइन इंटर प्राइजेज के कर्मियों ने नौ माह से वेतन ना मिलने से कामकाज ठप कर दिया। शुक्रवार को वह गंदगी से लदी कूड़ा गाडि़यों के साथ पालिका गेट पर पहुंचे। जहां उन्होंने पालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि उन्हें नौ माह से वेतन नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में उनके सामने आर्थिक संकट गहरा गया है। इतना ही नहीं यूजर चार्जर न देने वालों की सूची पालिका प्रशासन को देने पर भी उनके विरुद्ध कार्रवाई नहीं की गई। ठेकेदार प्रकाश चंद्र आर्या का कहना है कि दो दिन पूर्व पालिकाध्यक्ष सोनी राणा व अधिशाषी अधिकारी धर्मानंद शर्मा को नौ माह का भुगतान करने को ज्ञापन सौंपा था। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की गई।

इधर पालिकाध्यक्ष सोनी राणा का कहना है कि ठेकेदार का भुगतान पालिका को करना है। वहीं ठेकेदार द्वारा यूजर चार्जर वसूला जाना था। इसी से उसे भुगतान होना है। इसकी वसूली में कहां कमी रही है, उसे पालिका पूरा कर ठेकेदार को भुगतान करेगी।

============= तीसरे दिन भी धरने पर डटे रहे सफाई कर्मी

संवाद सहयोगी, खटीमा : वेतन समेत विभिन्न समस्याओं के निदान की मांग को लेकर सफाई कर्मचारी तीसरे दिन भी पालिका में धरने पर डटे रहे। इस दौरान उन्होंने नारेबाजी कर प्रदर्शन भी किया।

उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ से जुड़े पालिका कर्मी शुक्रवार को पालिका परिसर में धरने पर डटे रहे। उन्होंने कार्यालय के समक्ष नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। सफाई कर्मियों के धरना-प्रदर्शन की वजह से पालिका का कामकाज प्रभावित रहा। कर्मियों ने कहा कि होली का पर्व नजदीक है परंतु उन्हें दो माह का वेतन नहीं दिया गया है। इसके अलावा उन्होंने आउट सोर्स के तहत बिना कारण हटाए गए कर्मी दिनेश भट्ट, मो.इलियास एवं अमरदीप को अविलंब बहाल करने, वर्दी मुहैया कराने, वार्ड तीन की हुमा को आउट सोर्स के तहत नौकरी पर रखने समेत विभिन्न मांगों के निदान करने की मांग की।

सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष संतोष गौरव ने कहा कि जब तक कर्मियों की मांगे पूरी नहीं हो जाती वह धरने से नहीं उठेंगे। कर्मियों का धरना नियमित रूप से जारी रहेगा। यदि समय रहते उनकी मांगों का निदान नहीं किया गया तो वह उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। इस मौके पर अनिल कुमार, राकेश कुमार, ग्रेस देवी, विक्की, राजकुमारी, नीरज, अनीता देवी, रामवती, तारा देवी, जीत, गिल्लो देवी, विनीता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी