कच्ची शराब की बिक्री की गाज कांस्टेबल पर गिरी

जागरण संवाददाता, काशीपुर:टांडा उच्जैन में कच्ची शराब की बिक्री की गाज कांस्टेबल पर गिर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 11:52 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 11:52 PM (IST)
कच्ची शराब की बिक्री की गाज कांस्टेबल पर गिरी
कच्ची शराब की बिक्री की गाज कांस्टेबल पर गिरी

जागरण संवाददाता, काशीपुर:टांडा उच्जैन में कच्ची शराब की बिक्री की गाज कांस्टेबल पर गिर गई। शराब की ब्रिकी को प्रभावी तरीके से रोकथाम न कर पाने के कारण टांडा उच्जैन पुलिस चौकी में तैनात कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। यह कार्रवाई कोतवाल की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ब¨रदरजीत सिंह ने की है।

कुछ दिन पहले जहरीली शराब पीने से हरिद्वार व सहारनपुर में कई लोगों की जान चली गई थी। इस पर शासन-प्रशासन सख्त है। कोतवाली क्षेत्र के टांडा उच्जैन की महिलाओं ने मंगलवार को कोतवाल का घेराव कर कच्ची शराब की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की थी। पुलिस ने अभियान चलाया तो 287 पाउच कच्ची शराब के साथ दो महिला सहित सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। महिलाओं ने शिकायत की थी कि पुलिस की मिलीभगत पर कच्ची शराब बेची जा रही है। इस मामले की जांच की गई तो टांडा पुलिस चौकी में तैनात कांस्टेबल अशोक कुमार के खिलाफ शिकायत सही पाई गई। कोतवाल ने इसकी रिपोर्ट एसएसपी को भेज दी। जांच रिपोर्ट के आधार पर एसएसपी ब¨रदरजीत सिंह ने कांस्टेबल को निलंबित कर पुलिस लाइन हाजिर कर दिया है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। कोतवाल चंचल शर्मा ने बताया कि यदि कोई अवैध शराब की बिक्री में संलिप्तता पाया गया तो उसकी रिपोर्ट एसएसपी को भेजी जाएगी। =============

कच्ची शराब की बिक्री को प्रभावी तरीके से रोकथाम न कर पाने के कारण कांस्टेबल अशोक कुमार को सस्पेंड किया गया है। अवैध शराब के खिलाफ अभियान जारी है।

- डॉ. जगदीश चंद्र, अपर पुलिस अधीक्षक काशीपुर

chat bot
आपका साथी