भाजपा विधायक चीमा ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

भाजपा विधायक हरभजन सिंह चीमा ने किसानों के मामलों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 07:23 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 07:23 PM (IST)
भाजपा विधायक चीमा ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा
भाजपा विधायक चीमा ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

जासं, काशीपुर : भाजपा विधायक हरभजन सिंह चीमा ने किसानों के मामलों को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। किसानों के धान व गन्ना मूल्य का भुगतान न होने पर उन्होंने गहरी नाराजगी जताई। विधायक चीमा ने आरोप लगाया कि उनके द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों पर सरकार की ओर से अनदेखी की जाती है।

विधायक चीमा ने शनिवार को काशीपुर स्थित अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि उन्होंने समय-समय पर जिलाधिकारी, डायरेक्टर व सचिव सहकारी समितियां समेत कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत से लेकर मुख्यमंत्री तक किसानों के बकाया भुगतान के मुद्दे पर वार्ता की लेकिन इसके बावजूद अभी तक सरकार की ओर से न तो किसानों को बकाये का भुगतान किया गया और न ही भुगतान का आश्वासन दिया गया।

विधायक चीमा ने कहा कि किसानों ने अपना गन्ना सीधे शुगर फैक्ट्री को नहीं दिया बल्कि सरकार के जिम्मेदार अधिकारी केन कमिश्नर के निर्देशन में संचालित काशीपुर गन्ना समितियों के द्वारा दी गई पर्चियों के आधार पर गन्ना काशीपुर, बाजपुर और नादेही शुगर फैक्ट्रियों को दिया गया। इसलिए इसकी देनदारी शुगर फैक्ट्री की न होकर सरकार की है। चीमा ने बताया कि काशीपुर के किसानों के गन्ने का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। चीमा ने कहा विधानसभा में यह मामला उठाने पर भी कोई समाधान नहीं हुआ।

विधायक चीमा ने काशीपुर पुलिस पर अतिक्रमण न हटाने का आरोप लगाया। कहा कि डीजीपी अशोक कुमार के बीते छह फरवरी को काशीपुर में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में दिए गए निर्देश के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। चीमा ने काशीपुर पुलिस व नगर निगम द्वारा अतिक्रमण न हटाने को खेदजनक बताया। चीमा ने कहा कि रेलवे ओवर ब्रिज निर्माण कार्य के चलते लंबे समय से नगर का यातायात बाधित है लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी