ध्वस्त होंगे शहर के जर्जर भवन

By Edited By: Publish:Thu, 28 Aug 2014 12:19 AM (IST) Updated:Thu, 28 Aug 2014 12:19 AM (IST)
ध्वस्त होंगे शहर के जर्जर भवन

काशीपुर : नगरवासियों के लिए खतरे का सबब बन रहे पुराने और जर्जर हो चुके भवनों पर जल्द ही नगर निगम की जेसीबी गरजेगी। निगम प्रशासन ने ऐसे 61 भवन स्वामियों को 15 दिन के भीतर खुद ही भवन गिराने के निर्देश दिए हैं।

करीब 15 दिन पूर्व नगर के मोहल्ला रहमखानी में एक जर्जर दीवार गिर गई थी। इससे वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति की दीवार में दबने से दोनों टांगे टूट गई थी। घटना के बाद मुख्य नगर अधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने नगर में जर्जर भवनों के चिह्नीकरण के आदेश दिए थे। सर्वे में अब तक नगर में 61 जर्जर भवन सामने आए हैं। इन भवनों के कभी भी गिरने से बड़ा हादसा होने की आशंका जताई गई है। इसे देखते हुए निगम प्रशासन ने उन्हें धारा 331 के तहत नोटिस भेजा है। इसमें भवन स्वामियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं 15 दिन के भीतर खुद ही भवन को ध्वस्त करा लें। इसके बाद निगम प्रशासन खुद ही जेसीबी लगाकर चिह्नित किए गए भवनों को ध्वस्त कर देगा। यही नहीं ध्वस्तीकरण की कार्रवाई में जो भी खर्च आएगा वह भी भवन स्वामी से ही वसूल किया जाएगा। निगम प्रशासन द्वारा नोटिस भेजे जाने की कार्रवाई से भवन स्वामियों में हड़कंप मचा हुआ हैं।

= नगर में 61 भवन जर्जर हालत में पहुंच चुके हैं, इनके किसी भी समय गिरने से बड़ा हादसा हो सकता है। जिसे देखते हुए निगम प्रशासन ने इन्हें नोटिस भेजकर 15 दिन में खुद ही गिरवाने के आदेश दिए हैं।

-- ऊषा चौधरी, मेयर

chat bot
आपका साथी