48 लाख के बकायेदार जरनैल सहित चार को बंदी गृह में डाला

किच्छा में राजस्व विभाग ने 48 लाख के बकाएदार समेत चार लोगों को पकड़कर बंदी गृह में डाला।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:43 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:43 PM (IST)
48 लाख के बकायेदार जरनैल सहित चार को बंदी गृह में डाला
48 लाख के बकायेदार जरनैल सहित चार को बंदी गृह में डाला

जागरण संवाददाता, किच्छा : राजस्व विभाग ने बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाकर 48 लाख के बड़े बकायेदार को पकड़ कर राजस्व बंदी गृह में डाल दिया। तहसीलदार जगमोहन त्रिपाठी ने संग्रह अमीनों से अभियान चला बकायेदारों से वसूली तेज करने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी रंजना राजगुरु द्वारा किच्छा तहसील के निरीक्षण के दौरान राजस्व वसूली की धीमी रफ्तार पर राजस्व कर्मियों को इसमें तेजी लाने को कहा था। गुरुवार सुबह तहसीलदार त्रिपाठी के नेतृत्व में बड़े बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाया गया। पुलभट्टा थाने से फोर्स लेकर 48 लाख के एक्सिस बैंक रुद्रपुर के बकायेदार जरनैल सिंह पुत्र महेंद्र सिंह निवासी सतुईया था पुलभट्टा के यहां टीम ने पैसा जमा न करने पर उनको साथ ले आई। टीम ने विद्यासागर अवस्थी पुत्र लक्ष्मीनारायण निवासी किच्छा साढ़े पांच लाख इलाहाबाद बैंक शाखा किच्छा, दर्शन सिंह पुत्र हीरा सिंह निवासी किच्छा को इलाहबाद बैंक किच्छा से लिए ऋण के बकाया 2.90 लाख, एक्सिस बैंक सितारगंज से लिए ऋण के बकाया 13 लाख न अदा करने पर सुबा सिंह पुत्र निरंजन सिंह निवासी गऊघाट को भी राजस्व बंदी गृह में बंद कर दिया।

......

बकाया जमा न करने वाले दिखाते है धौंस

बैंक से ऋण लेकर जमा न करने पर आरसी कटने के बाद जब उनसे वसूली के लिए संग्रह अमीन जाते है तो उनसे भी अपनी पहुंच की धौंस जमा कर दवाब में लेने का प्रयास किया जाता है। जिससे वसूली में दिक्क्त होती है। इसी कारण राजस्व विभाग की टीम को वसूली के लिए जाते समय पुलिस को साथ ले जाना पड़ता है। इस बार भी टीम को पुलिस लेकर जाना पड़ा।

chat bot
आपका साथी