दिखावे को फाइलों में है नीझड़ा गांव का विकास

जागरण संवाददाता, काशीपुर: शहर से लगे एक और गांव के विकास की हकीकत सामने है। हम बात कर रहे हैं शहर से

By Edited By: Publish:Fri, 04 Sep 2015 06:35 PM (IST) Updated:Sat, 05 Sep 2015 10:26 AM (IST)
दिखावे को फाइलों में है नीझड़ा गांव का विकास

जागरण संवाददाता, काशीपुर: शहर से लगे एक और गांव के विकास की हकीकत सामने है। हम बात कर रहे हैं शहर से लगी ग्राम पंचायत नीझड़ा की। अभियान के तहत जागरण की टीम शुक्रवार सुबह गांव में पहुंची तो ग्राम पंचायत के अभिलेखों व विकास खंड की अलमारियों में सजी फाइलों में हुए विकास का धरातलीय सच उजागर हो गया। करीब चार हजार से अधिक की आबादी वाली इस ग्राम पंचायत के सभी वार्डो का हाल एक जैसा ही है। सैनिक कालोनी में जल भराव प्रमुख समस्या है। पूरी कालोनी बारिश होते ही पानी में डूब जाती है। नासूर बन चुकी इस समस्या को नजदीक से देखने एसडीएम भी पहुंच चुके हैं। उन्होंने कालोनी वासियों को समस्या से छुटकारा दिलाने का आश्वासन दिया था लेकिन यह कोरा साबित हुआ। विधायक निधि से बनी सड़क भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है।

फोटो: 4केएसपी-03

ऊषा

- ऊषा बिष्ट ने बताया, जनप्रतिनिधि कालोनी में नहीं आते। पानी के निकलने के लिए नालियां नहीं हैं। गंदगी व मच्छरों से मोहल्ले वालों का जीना मुश्किल हो गया है।

फोटो: 4केएसपी-04

- राधा शर्मा बोलीं-चार साल से राशन कार्ड के लिए भटक रही हूं। ग्राम प्रधान से गुहार की। ब्लॉक भी गई, कोई ध्यान नहीं दे रहा। एक आदमी ने दो वर्ष पूर्व राशन कार्ड बनाने के नाम पर पांच सौ रुपया लिया था, बनाया नहीं।

::::::::::::::::::::::

फोटो:4केएसपी-05

- ग्राम प्रधान से लेकर सांसद, विधायक कोई भी जनता की नहीं सुनता। धनुली बिष्ट बोलीं-भाई जी, हमारी तो कालोनी ही पानी में डूब गई। उबारने वाला कोई नहीं है।

::::::::::::::::::::::

फोटो: 4केएसपी-06

- भावना गोस्वामी का गुस्सा भी पंचायत प्रतिनिधियों पर फूटा। कहा, वोट मांगते समय हाथ पांव एक कर लेते हैं। जीतने के बाद मुंह फेर लेते हैं। सड़क व संपर्क मार्ग न होने से फजीहत झेलनी पड़ रही है।

::::::::::::::::::::::

न घर पर मिले न फोन ही उठाया

- ग्राम प्रधान सुभाष सिंह घर पर नहीं मिले। मोबाइल से उनका पक्ष जानने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

chat bot
आपका साथी