चंबा में छात्र नेता ने शुरू की भूख हड़ताल

श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर नई टिहरी में बनाने की मांग को लेकर चंबा में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रघुवीर रावत ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। वहीं नई टिहरी महाविद्यालय में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गंगा भगत सिंह नेगी ने पांचवे दिन भी खुद को कमरे में बंद रखा।

By BhanuEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2015 12:13 PM (IST) Updated:Mon, 24 Aug 2015 05:00 PM (IST)
चंबा में छात्र नेता ने शुरू की भूख हड़ताल

नई टिहरी। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय का परिसर नई टिहरी में बनाने की मांग को लेकर चंबा में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रघुवीर रावत ने भूख हड़ताल शुरू कर दी है। वहीं नई टिहरी महाविद्यालय में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गंगा भगत सिंह नेगी ने पांचवे दिन भी खुद को पेट्रोल के साथ कमरे में बंद रखा।
नई टिहरी में श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय करा परिसर बनान की मांग को लेकर टिहरी महाविद्यालय के छात्रों के साथ ही चंबा में भी छात्र आंदोलन कर रहे हैं। इस मांग को ल लेकर पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष गंगा भगत नेगी ने पिछले पांच दिन से टिहरी महाविद्यालय के एक कक्ष में खुद को बंद कर रखा है। साथ ही उनके पास पेट्रोल की बोतल भी है।
वहीं छात्र महाविद्यालय में धरना भी दे रहे हैं। उधर चंबा में भी इसी मांग को लेकर छात्र आंदोलनरत हैं। आज छात्रों ने स्थानीय लोगों के समर्थन से चंबा बाजार में रैली निकाली। इसके साथ ही पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रघुवीर रावत श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठ गए।

विधायक ने दिया आश्वासन
कमरे में बंद छात्रनेता गंगा भगत सिंह से प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने मुलाकात कर उनकी समस्या को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। विधायक ने उनसे कमरे से बाहर निकलकर आंदोलन समाप्त करने को भी कहा, लेकिन छात्र नेता ने स्पष्ट किया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती, आंदोलन जारी रखा जाएगा।
पढ़ें-मणिपुर में नौवीं की छात्रा आमरण अनशन पर

chat bot
आपका साथी