ग्रामीण जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार करेंगे

भिलंगना प्रखंड में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिलखी के उच्चीकरण की मांग को लेकर पांच गांव के ग्रामीणों ने बैठक की। ग्रामीणों ने अस्पताल के उच्चीकरण के लिए धन आवंटन न होने पर जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार करने की धमकी दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Dec 2021 09:54 PM (IST) Updated:Mon, 27 Dec 2021 09:54 PM (IST)
ग्रामीण जनप्रतिनिधियों  का बहिष्कार करेंगे
ग्रामीण जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार करेंगे

संवाद सूत्र, घनसाली: भिलंगना प्रखंड में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिलखी के उच्चीकरण की मांग को लेकर पांच गांव के ग्रामीणों ने बैठक की। ग्रामीणों ने अस्पताल के उच्चीकरण के लिए धन आवंटन न होने पर जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार करने की धमकी दी। ग्रामीणों ने इस संबंध में उप जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा। ग्रामीणों ने मांगों को जल्द पूरा करने की मांग उठाई है।

सोमवार को क्षेत्र के ग्राम पंचायत बौंर, पिलखी, द्वारी व नैल के ग्रामीणों ने क्षेत्र पंचायत सदस्य कृष्णा गैरोला के नेतृत्व में अस्पताल परिसर के बाहर बैठक कर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि तीन साल पूर्व सरकार ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिलखी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की घोषणा की थी। इसके लिए ग्रामीणों ने नौ नाली कृषि भूमि भी स्वास्थ्य विभाग के नाम दर्ज कराई थी, लेकिन सरकार व विभाग की लापरवाही के कारण तीन साल बाद भी धन आवंटित नहीं हो सका।

बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सरकार की ओर से आचार संहिता के पूर्व अस्पताल के लिए शीघ्र ही धन आवंटन नहीं किया जाता है, तो ग्रामीणों को मजबूरन आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा। उधर, इस मामले में क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल शाह का कहना है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पिलखी को तीन वर्ष पूर्व हमारी सरकार की ओर से उच्चीकरण किया गया था, लेकिन धन की कमी होने के कारण पैसा आवंटन नहीं हो सका है। शीघ्र ही इस मामले में मुख्यमंत्री से वार्ता कर कोई हल निकाला जाएगा। बैठक में अंजना देवी, बबीता देवी, सोहन सिंह बिष्ट, रामप्रकाश, मुरारीलाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी