स्वीकृति मिलने के बाद टिहरी के 28 सड़कों का निर्माण कार्य शुरू

संवाद सहयोगी नई टिहरी जिले की 2

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Sep 2019 07:31 PM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 06:38 AM (IST)
स्वीकृति मिलने के बाद टिहरी के 28 सड़कों का निर्माण कार्य शुरू
स्वीकृति मिलने के बाद टिहरी के 28 सड़कों का निर्माण कार्य शुरू

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिले की 28 सड़कों का निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। लोनिवि के ऑनलाइन आवेदन में 130 सड़कों में 52 को सैद्धांतिक व 28 को विधिवत स्वीकृति मिल गई है। सड़कों की स्वीकृति मिलने के बाद इनका निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया है, जल्द ही ग्रामीणों को सड़क सुविधा का लाभ मिलेगा।

जिले की 130 सड़कों को लेकर लोक निर्माण विभाग ने वन विभाग को स्वीकृति के लिए ऑनलाइन आपवेदन किया था। जिसमें 28 सड़कों को विधिवत स्वीकृति मिली है, जिसमें से 22 सड़कें लोनिवि व 6 सड़के पीएमजीएसवाई की हैं। इन सड़कों को स्वीकृति मिलने के बाद निर्माण कार्य भी भी शुरू हो चुका है। इसके अलावा 52 ऐसी सड़कें हैं जिन्हें सैद्धांतिक स्वीकृति मिल चुकी है। इनमें से 42 सड़कें लोनिवि व 10 सड़कें पीएमजीएसवाई की हैं। इन सड़कों पर भी कुछ भाग में निर्माण कार्य आरंभ कर दिया गया है। इसके अलावा 50 ऐसी सड़कें हैं जिनका निर्माण कार्य विभिन्न कारणों के कारण अटका हुआ है।

ग्रामीणों को आवागमन से मिलेगी निजात

वन विभाग की ओर से सड़कों को स्वीकृति नहीं मिलने के कारण निर्माण कार्य लंबित पड़ा था। जिसके चलते ग्रामीणों को आवागमन की सुविधा नहीं मिल पा रही थी। ग्रामीण भी लंबे समय से सड़क का इंतजार का रहे थे, लेकिन अब इन सड़कों की स्वीकृति मिलने के बाद ग्रामीणों को जल्द आवागमन की सुविधा मिल पाएगी।

बयान

वन विभाग की स्वीकृति के लिए 130 सड़कों का ऑनलाइन किया गया। इनमें से 28 सड़कों की विधिवत स्वीकृति मिल चुकी है, जबकि कुछ सड़कों की सैद्धांतिक स्वीकृति मिली है। विधिवत स्वीकृति वाली सड़कों पर कार्य शुरू हो चुका है।

---- नरेंद्र पाल सिंह, अधीक्षण अभियंता लोनिवि

chat bot
आपका साथी