गंगा स्वच्छता के कार्यों की समीक्षा की

जिला गंगा संरक्षण समिति की बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी आशीष भटगाई ने संबंधित अधिकारियों के साथ गंगा की स्वच्छता के लिए किए गए कार्यो की समीक्षा की। साथ ही सभी कार्यो को पूर्ण करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 29 Dec 2018 05:44 PM (IST) Updated:Sat, 29 Dec 2018 05:44 PM (IST)
गंगा स्वच्छता के कार्यों की समीक्षा की
गंगा स्वच्छता के कार्यों की समीक्षा की

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिला गंगा संरक्षण समिति की बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी आशीष भटगाई ने संबंधित अधिकारियों के साथ गंगा की स्वच्छता के लिए किए गए कार्यो की समीक्षा की। साथ ही सभी कार्यो को पूर्ण करने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मुख्य विकास कार्यालय में आयोजित बैठक में प्रभारी जिलाधिकारी ने पेयजल निगम के प्रोजेक्ट इंजीनियर को विभिन्न निर्देश दिए। साथ ही मुनिकीरेती अंतर्गत गंगा रिसो‌र्ट्स नाला एवं कार पार्किंग नाले में किए जा रहे कार्यो को एक सप्ताह के भीतर पूर्ण कर लिया जाए। तपोवन क्षेत्र में प्लास्टिक एकत्र कर मुनिकीरेती कॉम्पैक्टर (कूड़ा निस्तारण मशीन) में लाने के निर्देश दिए। उन्होंने उप जिलाधिकारी कीर्तिनगर एवं देवप्रयाग को संबंधित नगर क्षेत्रों के नालों का स्थलीय निरीक्षण कर उनके टैप करने को कहा। इसके अलावा उन्होंने जल निगम, नगर पालिका एवं जल संस्थान के अधिकारियों को जिले के नगर क्षेत्रों में स्थापित होटलों, आश्रमों व धर्मशालाओं का संयुक्त रूप से औचक निरीक्षण कर सीवरेज गंगा नदी में न छोड़ा जा रहा है, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देशों का पालन न होने पर चालान काटने की संस्तुति की बात कही। प्रभारी जिलाधिकारी ने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को भी अनिवार्य रूप से बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिए। बैठक में डीएफओ कोको रोसे, सीएमओ डॉ. भागीरथी जंगपांगी, उप जिलाधिकारी अनुराधा पाल, प्रोजेक्ट इंजीनियर पेयजल निगम एके चतुर्वेदी, अपर सहायक अभियंता जल संस्थान मनोज कुमार, ईओ मुनिकीरेती बीपी भट्ट सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी