Leopard Attack in Uttarakhand : टिहरी में गुलदार ने 13 साल के किशोर को बनाया निवाला, जंगल से बरामद हुआ शव

Leopard Attack in Uttarakhand रविवार की रात गुलदार ने 13 साल के एक किशोर को निवाला बना लिया। किशोर का शव बरामद कर लिया गया है। घटना के बाद से ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति भारी आक्रोश है ग्रामीणों ने गुलदार को मारने की मांग की है।

By Anurag uniyalEdited By: Publish:Mon, 28 Nov 2022 09:20 AM (IST) Updated:Mon, 28 Nov 2022 09:20 AM (IST)
Leopard Attack in Uttarakhand : टिहरी में गुलदार ने 13 साल के किशोर को बनाया निवाला, जंगल से बरामद हुआ शव
Leopard Attack in Uttarakhand : गुलदार ने 13 साल के एक किशोर को निवाला बना लिया।

टीम जागरण, टिहरी : Leopard Attack in Uttarakhand : भिलंगना ब्लॉक के बाल गंगा क्षेत्र के अन्तर्गत रविवार की रात गुलदार ने 13 साल के एक किशोर को निवाला बना लिया।

देर रात दो बजे किशोर का शव जंगल से बरामद किया गया। जानकारी के मुताबिक बीती देर शाम मयकोट गांव में दोस्तों के सात खेलने के बाद घर लौट रहे 13 वर्षीय अरनव चंद पुत्र रणवीर चंद ग्राम मयकोट निवासी को गुलदार उठा कर ले गया।

रात को जब अरनव घर नहीं पहुंचा तो उसकी तलाश की गई। अंधेरा होने के कारण वन विभाग व राजस्व विभाग के संयुक्त सर्च ऑप्रेशन के बाद रात दो बजे मृतक बालक का शव घर से एक किमी दूर जंगल में झाड़ियों से बरामद किया है। घटना के बाद से ग्रामीणों में वन विभाग के प्रति भारी आक्रोश है, ग्रामीणों ने गुलदार को मारने की मांग की है।

गुलदार दिखने से मचा हड़कंप, शोर मचाने के बाद भागा गुलदार

वहीं चमोली जिले के गोपेश्वर नगर के हल्दापानी, ला कालेज, नैग्वाड़, घिघराण रोड व पीजी कालेज क्षेत्र में इन दिनों गुलदार की दहशत बनी हुई है। रविवार को वन विभाग की टीम ने प्रभावित क्षेत्रों में लंबी दूरी की गश्त की।

रविवार सुबह छह बजे गोपेश्वर मुख्यालय स्थित ला कालेज के पास गुलदार आबादी वाले क्षेत्र में पहुंच गया। गुलदार को देख स्थानीय निवासी लक्ष्मण सिंह बर्त्वाल ने शोर मचा दिया।

शोर सुनकर आस पड़ोस के नागरिक भी घरों से बाहर निकले व गुलदार को देखने के बाद शोर मचाने लगे, जिसके बाद गुलदार वहां से भाग निकला। रेंजर बलवंत सिंह नेगी के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने प्रभावित क्षेत्र में गश्त की, लेकिन गुलदार कहीं नहीं दिखाई दिया।

रेंजर बलवीर सिंह नेगी ने कहा कि जरूरत पड़ी तो गुलदार को पकड़ने के लिए प्रभावित क्षेत्रों में कैमरे लगाए जाएंगे। वन विभाग की टीम में पृथ्वी सिंह नेगी, नरेंद्र रावत, अनीता, जयप्रकाश किमोठी और धीरेंद्र शामिल रहे। 

ला कालेज के प्राचार्य राजेश कुमार ने बताया कि कालेज के समीप ही आवासीय भवन हैं। यहां पर सुबह छात्र-छात्राओं के साथ ही ट्यूशन के बच्चों की आवाजाही होती है। कहा कि वन विभाग को गुलदार की साइड चिह्नित कर लंबी दूरी की गश्त करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी