मानक से ज्यादा दाखिले किए, तो परीक्षा से होंगे बाहर

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : श्रीदेव सुमन विवि से संबद्ध कॉलेजों ने अगर अब मानकों से ज्यादा प्रवेश दि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 10:16 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:20 AM (IST)
मानक से ज्यादा दाखिले किए, तो परीक्षा से होंगे बाहर
मानक से ज्यादा दाखिले किए, तो परीक्षा से होंगे बाहर

जागरण संवाददाता, नई टिहरी : श्रीदेव सुमन विवि से संबद्ध कॉलेजों ने अगर अब मानकों से ज्यादा प्रवेश दिए तो विवि उन कॉलेजों को परीक्षा से बाहर कर देगा। विवि की शुक्रवार को हुई शैक्षिक परिषद की बैठक में नए पाठ्यक्रम और खेल बोर्ड के गठन का प्रस्ताव भी पारित किया गया। साथ ही इसी सत्र से पीएचडी शुरू करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

शुक्रवार को श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के बादशाहीथौल स्थित मुख्यालय में आयोजित शैक्षिक परिषद की ऑनलाइन बैठक कुलपति डॉ. पीपी ध्यानी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। कुलपति डॉ. ध्यानी ने कहा कि विश्वविद्यालय से संबंधित किसी भी कॉलेज ने अगर मानकों से ज्यादा दाखिले दिए तो उसे परीक्षाओं से बाहर कर दिया जाएगा। विवि उस कॉलेज की परीक्षा नहीं कराएगा। ऐसे में इसकी पूरी जिम्मेदारी संबंधित कॉलेज की होगी।

बैठक में विश्वविद्यालय के नए पाठ्यक्रम में कई विषयों को शामिल करने का प्रस्ताव पास किया गया। वहीं विश्वविद्यालय के खेल कैलेंडर और अन्य खेल गतिविधियों के लिए बोर्ड के गठन का प्रस्ताव अनुमोदित किया गया। विवि से इसी सत्र से पीएचडी भी शुरू करने का प्रस्ताव और छात्रों की परेशानी दूर करने के लिए ग्रीवांस सेल के गठन का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक में परिषद के सदस्य प्रो. आरके गुप्ता, प्रो. सुधा भारद्वाज, प्रो. एके तिवारी, प्रो. सुषमा गुप्ता, स्मृति खंडूरी आदि जुड़े रहे।

chat bot
आपका साथी