आलिया, कंगना और श्रद्धा ने की शादी, जानिए कौन बने इनके दूल्हे!

टिहरी जिले के पंतवाड़ी में बकरियों का स्वयंर धूमधाम से हुआ। इस दौरान बकरियों ने अपनी पसंद से अपना जीवनसाथी चुना।

By Raksha PanthariEdited By: Publish:Sun, 11 Mar 2018 08:05 PM (IST) Updated:Mon, 12 Mar 2018 03:56 PM (IST)
आलिया, कंगना और श्रद्धा ने की शादी, जानिए कौन बने इनके दूल्हे!
आलिया, कंगना और श्रद्धा ने की शादी, जानिए कौन बने इनके दूल्हे!

नैनबाग, [जेएनएन]: पंतवाड़ी में ग्रीन पीपल द गोट विलेज की ओर से आयोजित बकरी स्वयंवर में दिलु, सोनू, बबलू ने अहिल्या, श्रद्धा, कंगना के साथ जौनपुरी रीति-रिवाज से फेरे लिए। इस अवसर पर लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों पर लोग जमकर थिरके। 

प्रखंड जौनपुर के पर्यटन व धार्मिक स्थल पंतवाड़ी में बकरी स्वयंवर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जौनपुर में पिछले साल से इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई। रविवार को यहां पर बकरियों का स्वयंवर रचाया गया। इस स्वयंबर में आस- पास के क्षेत्रों की बकरियों को शामिल किया गया जिन्हें सुंदर वस्त्रों से सजाया गया और उसके बाद इन बकरियों का स्वयंवर रचाया गया। 

खास बात यह है कि इन बकरियों को मॉडर्न नाम भी दिए गए हैं, जिनमें आलिया, श्रद्धा, कंगना आदि नाम शामिल हैं। आलिया ने जहां अपने जीवनसाथी के रूप में दिलु को चुना वहीं श्रद्धा व कंगना ने सोनू व बबलू के साथ शादी रचाई। इस कार्यक्रम को देखने के लिए आस-पास के गांव के अलावा बड़ी संख्या में बाहर से भी लोग पहुंचे थे। 

बकरी स्वयंवर कार्यक्रम में प्रसिद्ध लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी के गीतों पर लोग जमकर झूमे। वहीं लोक गायक आम बधानी के की प्रस्तुतियों ने भी लोगों का मनोरंजन किया। ग्रीन पिपुल दि गोट विलेज आयोजक रुपेश राय का कहना है कि इसका मुख्य उद्देश्य पशुपालन के क्षेत्र में बकरी, भेड़ को बढ़ावा देने के साथ ही स्थानीय पशुपालकों की आर्थिकी को मजबूत करना है।

यह भी पढ़ें: बकरी स्‍वयंवर को लेकर मंत्रियों के बीच तनातनी

यह भी पढ़ें: पांच बकरिया चुनेंगी अपना जीवनसाथी, जानिए कैसे 

chat bot
आपका साथी