नहीं सुधरी बौराड़ी स्टेडियम की दशा

संवाद सहयोगी नई टिहरी जिला मुख्यालय स्थित बौराड़ी स्टेडियम की वर्षों बाद भी दशा नहीं सुधर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Oct 2019 03:01 AM (IST) Updated:Thu, 03 Oct 2019 06:29 AM (IST)
नहीं सुधरी बौराड़ी स्टेडियम की दशा
नहीं सुधरी बौराड़ी स्टेडियम की दशा

संवाद सहयोगी, नई टिहरी: जिला मुख्यालय स्थित बौराड़ी स्टेडियम की वर्षों बाद भी दशा नहीं सुधर पाई है। जिले एक एकमात्र स्टेडयिम भी उपेक्षित है, इस कारण इस पर खेल गतिविधियां आयोजित करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। बरसात में स्टेडियम की हालत और भी खराब हो जाती है। स्टेडियम में निकासी की सुविधा नहीं होने के कारण बारिश में यहां पर पानी जमा हो जाता है। इस कारण खिलाड़ी यहां पर अभ्यास नहीं कर पाते हैं। पिछले चार दिनों से हो रही बारिश से स्टेडियम में पानी भरा होने के कारण यह तालाब नजर आ रहा है।

जिला मुख्यालय में पहले ही खेल मैदान की कमी बनी हुई है। इसको देखते हुए बौराड़ी में खेल स्टेडियम का निर्माण करवाया गया ताकि यहां पर जिला एवं राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा सके। कुछ साल पूर्व करोड़ों की लागत से स्टेडियम बैठने व अन्य सुविधाएं भी गई गई बावजूद इसके स्टेडियम की दशा नहीं सुधर पाई है, इस कारण इस स्टेडियम का अभी तक समुचित लाभ नहीं मिल पा रहा है। स्टेडियम का सुधारीकरण का कार्य नहीं होने के कारण कई बार दौड़ आदि प्रतियोगिता स्टेडियम से बाहर करवानी पड़ती है। एकमात्र स्टेडियम होने के कारण यहां पर जनसभाएं, मेला, प्रदर्शनी, शादी आदि समारोह इसी में करवाए जाते हैं। स्टेडियम की पहले से ही स्थित ठीक नहीं है, लेकिन बारिश में स्थिति और खराब हो जाती है। शुरूआत में जब स्टेडियम का निर्माण किया गया तो यहां पर निकासी की व्यवस्था नहीं की गई जिस कारण बारिश होने पर स्टेडियम में पानी जमा हो जाता है। यहां पर कई दिनों तक पानी जमा होने के कारण इसका उपयोग नहीं हो पाता है। ना ही यहां पर खेल गतिविधियां संभव हो पाती है।

- स्टेडियम में सुधारीकरण लिए इस्टीमेट भेजा गया है, इसके तहत चेजिग रूम व ड्रेनेज आदि का कार्य होना है स्वीकृति मिलने के बाद इस पर कार्य किया जाएगा।

मुकेश डिमरी

युवा कल्याण अधिकारी

chat bot
आपका साथी