ग्रामीणों ने वन कर्मियों पर हमला किया, मुकदमा दर्ज

गजा क्षेत्र में वन विभाग के कर्मचारियों पर नैचोली गांव के कुछ ग्रामीणों ने धारदार हथियार और लाठी-डंडों से हमला किया। जिसमें वन आरक्षी घायल हो गया। पीड़ित पक्ष ने राजस्व पुलिस में गांव के तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वन विभाग की टीम गांव में अवैध कटान को लेकर पूछताछ के लिए गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 06:23 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2020 06:07 AM (IST)
ग्रामीणों ने वन कर्मियों पर हमला किया, मुकदमा दर्ज
ग्रामीणों ने वन कर्मियों पर हमला किया, मुकदमा दर्ज

संवाद सहयोगी, चंबा: गजा क्षेत्र में वन विभाग के कर्मचारियों पर नैचोली गांव के कुछ ग्रामीणों ने धारदार हथियार और लाठी-डंडों से हमला किया। जिसमें वन आरक्षी घायल हो गया। पीड़ित पक्ष ने राजस्व पुलिस में गांव के तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। वन विभाग की टीम गांव में अवैध कटान को लेकर पूछताछ के लिए गई थी।

जानकारी के अनुसार गांव के कुछ लोगों ने रेंज कार्यालय में शिकायत की थी कि गांव के कुछ लोगों द्वारा जंगल में अवैध कटान किया गया जा रहा है। जिस पर रेंज अधिकारी के निर्देश पर गजा क्षेत्र में कार्यरत वन विभाग के वन आरक्षी आजाद सिंह पंवार अपने सहयोगी पूरण सिंह, वन चौकीदार व फायर गार्ड मंगतू व संजू के साथ 21 मई रात्रि गांव में पहुंचे और ग्रामीणों से पूछताछ करने लगे कि जंगल में कहां पर अवैध कटान किया गया। रिपोर्ट में कहा गया कि पूछताछ के दौरान गांव के कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया जिसमें एक व्यक्ति ने धारदार हथियार से हमला किया। अन्य ने लाठी-डंडों से उन पर वार किए जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए। हमले में उनके सहयोगियों को भी चोटें आई। उसके बाद वे किसी तरह वहां से वापस लौटे और गजा में अपना इलाज कराया। बीते 22 मई को उन्होंने राजस्व पुलिस चौकी नैचोली में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई।

राजस्व उप निरीक्षक अरविद कुमार ने बताया कि वन विभाग के वन आरक्षी आजाद सिंह पंवार द्वारा नैचोली गांव के तीन लोगों महावीर नाथ व उसके पुत्र और गुड्डू नाथ के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। बताया गया है कि हमला करने वालों में करीब पंद्रह ग्रामीण भी मौजूद थे। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट दर्ज करने के बाद विवेचना शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी