दो माह से बंद छह मोटरमार्ग

संवाद सूत्र, घनसाली : विकासखंड भिलंगना के छह छोटे बड़े मोटर मार्ग विगत दो माह से बंद हैं। इन पर बसों

By Edited By: Publish:Tue, 30 Aug 2016 05:22 PM (IST) Updated:Tue, 30 Aug 2016 05:22 PM (IST)
दो माह से बंद छह मोटरमार्ग

संवाद सूत्र, घनसाली : विकासखंड भिलंगना के छह छोटे बड़े मोटर मार्ग विगत दो माह से बंद हैं। इन पर बसों का संचालन नहीं हो पा रहा जिससे क्षेत्र में टैक्सी चालक लोगों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं, लेकिन प्रशासन व विभाग इस ओर ध्यान देने को तैयार नहीं है। क्षेत्रवासियों ने प्रशासन से शीघ्र ही मोटर मार्गो को बड़े वाहनों के संचालन के लिए खोलने की मांग की है तथा ऐसा न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

विकास खंड भिलंगना की घनसाली-अखोड़ी, घनसाली-बिनकखाल, घुत्तू, बूढ़ाकेदार, घनसाली-मंदार, सेन्दुल-पटुड़गांव, छतियारा-खवाड़ा, भट्टगांव-सीताकोट सहित आधा दर्जन से अधिक मोटर मार्ग पिछले दो माह से बसों के संचालन के लिए बंद हैं। यातायात तथा स्थानीय प्रशासन इस ओर कोई ध्यान देने को तैयार नही है जिस का फायदा छोटे वाहन स्वामी उठा रहे हैं। वह लोगों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं जिससे लोगों मे प्रशासन के प्रति भारी आक्रोश है। सामाजिक कार्यकर्ता नरेन्द्र डंगवाल, अव्वल चौधरी, टीकाराम उनियाल आदि का कहना है कि सबसे अधिक बुरी दशा तो घनसाली-अखोड़ी मोटर मार्ग की हो रखी है। उक्त मोटर मार्ग कई जगह पर बंद है तो कई जगह पर एडीबी की लापरवाही के कारण सड़क क्षतिग्रस्त होने से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है।

टीजीएमओ के वरिष्ठ लिपिक डीएस नेगी ने बताया कि उक्त मोटर मार्गो के बंद होने की सूचना संबधित विभाग व प्रशासन को दी गई थी, लेकिन अभी तक कोई सड़क नहीं खुल पाई है। ऋषिकेश से आने वाली सभी बस सेवाएं घनसाली के बाद क्षेत्रों में आगे नहीं जा पा रही हैं।

--------------------

- क्षेत्र में बंद पड़े मोटरमार्गो को दुरुस्त करने के लिए लोक निर्माण, एडीबी, और पीएमजीएसवाई को कहा गया है। शीघ्र ही सड़कों को बसों के संचालन के लिए खुलवा दिया जाएगा।

विनोद कुमार, उपजिलाधिकारी घनसाली।

chat bot
आपका साथी