केदारनाथ हाईवे पर 45 दिन बाद भी नहीं हो पाया सुरंग का ट्रीटमेंट

केदारनाथ हाइवे पर संगम बाजार स्थित सुरंग के ट्रीटमेंट का कार्य तय किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 10:38 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 10:38 PM (IST)
केदारनाथ हाईवे पर 45 दिन बाद भी नहीं हो पाया सुरंग का ट्रीटमेंट
केदारनाथ हाईवे पर 45 दिन बाद भी नहीं हो पाया सुरंग का ट्रीटमेंट

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: केदारनाथ हाइवे पर संगम बाजार स्थित सुरंग के ट्रीटमेंट का कार्य तय समय के बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। इसके लिए कार्यदायी संस्था नेशनल हाइवे लोनिवि की ओर से प्रशासन से 45 दिन का समय मांगा गया था। हालांकि, अब कहा जा रहा कि 30 जनवरी तक सुरंग के ट्रीटमेंट का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। वहीं, बीते डेढ़ माह से सुरंग से आवाजाही पूरी तरह बंद रहने के कारण केदारघाटी की ओर जाने वालों को आठ किमी का अतिरिक्त सफर तय करना पड़ रहा है। साथ ही रुद्रप्रयाग शहर भी रोजाना जाम से जूझ रहा है।

नेशनल हाइवे लोनिवि की ओर से केदारनाथ हाइवे पर रुद्रप्रयाग संगम बाजार स्थित 60 मीटर लंबी सुरंग को बीते 26 नवंबर से ट्रीटमेंट के लिए बंद कर दिया गया था। तबसे चमोली जिले की ओर से आने वाले वाहन रुद्रप्रयाग शहर से होकर गुजर रहे हैं। जबकि, पूर्व में वे सुरंग से जवाड़ी बाईपास होते हुए श्रीनगर की ओर जाते थे। इसी तरह, श्रीनगर की ओर से आने वाले वाहन भी सीधे रुद्रप्रयाग शहर से गुजर रहे हैं। इससे शहर में अक्सर जाम की समस्या बन जा रही है। कई बार तो शहर घंटों तक जाम रहता है।

इन्हीं तमाम दिक्कतों को देखते हुए डीएम मनुज गोयल ने नेशनल हाइवे लोनिवि को तय समय से पूर्व कार्य पूरा करने के निर्देश दिए थे। साथ ही कार्यदायी संस्था ने भी एक माह में ट्रीटमेंट करने का दावा किया था। लेकिन, स्थिति यह रही कि सुरंग बंद करने के 26 दिन बाद कार्य शुरू हो पाया। जाहिर है ऐसे में विलंब तो होना ही था। वहीं, नेशनल हाइवे लोनिवि के अधिशासी अभियंता जितेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि कार्य 30 जनवरी तक पूरा होने की उम्मीद है। ट्रीटमेंट का कार्य कुछ और बढ़ने से भी इसमें देरी हो रही है।

chat bot
आपका साथी