जंगल में आग से घिरीं 13 महिलाएं, तीन झुलसी

बीते रोज घास लेने जंगल गई 13 महिलाएं और युवतियां आग से घिर गईं। जान बचाने के लिए वे पेड़ पर चढ़ गईं। इस बीच लपटें एक पेड़ तक पहुंची तो उस पर चढ़ीं तीन युवतियां नीचे कूद गईं। तीनों बुरी तरह झुलस गईं।

By sunil negiEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2016 11:51 AM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2016 07:13 PM (IST)
जंगल में आग से घिरीं 13 महिलाएं, तीन झुलसी

रुद्रप्रयाग। बीते रोज घास लेने जंगल गई 13 महिलाएं और युवतियां आग से घिर गईं। जान बचाने के लिए वे पेड़ पर चढ़ गईं। इस बीच लपटें एक पेड़ तक पहुंची तो उस पर चढ़ीं तीन युवतियां नीचे कूद गईं। तीनों बुरी तरह झुलस गईं। एक महिला ने मोबाइल फोन से गांव में सूचना दी। तब जाकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। घायलों को पालकी में लेकर ग्रामीण चार घंटे पैदल चलकर सड़क तक पहुंचे। किसी तरह 108 एंबुलेंस में सवार होकर रुद्रप्रयाग के लिए चले, लेकिन सड़क इस कदर खराब थी कि 22 किमी तय करने में तीन घंटे लग गए। रुद्रप्रयाग में प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को श्रीनगर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया।
घटना रुद्रप्रयाग से 26 किलोमीटर दूर धनपुर पट्टी के पाबौ ग्राम सभा की है। रोज की तरह महिलाएं और युवतियां घास लेने गांव से करीब चार किलोमीटर दूर जंगल गई थीं। एसडीएम सीएस चौहान ने बताया कि करीब साढ़े दस बजे महिलाओं को जंगल में आग लगने का अहसास हुआ। बचने के लिए सभी आस-पास के पेड़ों पर चढ़ गईं। करीब एक घंटे बाद जब लपटें कम हुईं तो महिलाओं ने नीचे उतरना शुरू किया। इस बीच एक पेड़ लपटों से घिर गया तो उस पर चढ़ी महिलाएं नीचे कूद गईं। इससे वे गंभीर रूप से झुलस गईं। अन्य महिलाएं उन्हें सुरक्षित स्थान पर लाईं और गांव तक खबर भेजी। झुलसी युवतियों में शशी (19 वर्ष), कमला (18 वर्ष) और कमला शामिल हैं। सभी घायल शाम सात बजे रुद्रप्रयाग जिला चिकित्सालय पहुंचे। इस बीच एसडीएम सीएस चौहान और तहसीलदार सीएस भैतलवाल भी अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। ग्राम प्रधान ने वीना देवी ने बताया कि गांव को कई बार गांव को सड़क से जोड़ने की मांग की जा चुकी है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा। उप प्रभागीय वनाधिकारी रमेश चंद भारती ने बताया कि रेंजर घायलों के साथ बेस चिकित्सालय श्रीनगर भेजा गया है। पीड़ितों के उपचार व विभागीय स्तर पर जो भी मदद होगी वह दी जाएगी
पढ़ें:-चोरी की शराब पर उड़ा रहा था मौज, व्हाट्सएप पर कर बैठा यह गलती, पढ़ें खबर

chat bot
आपका साथी