वृद्धा को मृत समझकर केदारनाथ मंदिर के बाहर छोड़ा

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: छत्तीसगढ़ की एक वृद्ध महिला केदारनाथ दर्शनों को आई थी, मंदिर के पास एक हो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 06:04 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 06:04 PM (IST)
वृद्धा को मृत समझकर केदारनाथ मंदिर के बाहर छोड़ा
वृद्धा को मृत समझकर केदारनाथ मंदिर के बाहर छोड़ा

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: छत्तीसगढ़ की एक वृद्ध महिला केदारनाथ दर्शनों को आई थी, मंदिर के पास एक होटल के सामने व अचानक बेहोश हो गई। साथ आए साथियों और परिचितों ने मृत समझकर उसे वहीं छोड़ दिया। पुलिस ने वृद्धा को अस्पताल पहुंचाया। होश आने पर वृद्धा ने अपना नाम व पता बताया। पुलिस ने स्थानीय निवासियों की मदद से पैसा एकत्रित कर उसे हेलीकाप्टर से सोनप्रयाग पहुंचाया और यहां छत्तीसगढ़ के लिए गाड़ी में बैठा दिया।

छत्तीसगढ़ के जिला जांजगीर चांपा निवासी 71 वर्षीय वृद्धा बुधवारा बाई पटेल केदारनाथ यात्रा पर अपने साथियों व परिचितों के साथ आई थी। मंदिर के पास ही एक होटल के सामने वह बेसुध अवस्था में पड़ी हुई थी। होटल स्वामी ने इसकी सूचना केदारनाथ चौकी प्रभारी मंजुल रावत को दी। पुलिस टीम के सहयोग से वृद्धा को केदारनाथ स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार दिया, जिसके बाद वृद्धा को होश आ गया। होश में आने के बाद महिला यात्री ने नाम बुधवारा बाई पटेल (71 वर्ष) निवासी छत्तीसगढ़ बताया गया। उसने बताया कि अपने अन्य परिचितों व साथियों के साथ केदारनाथ धाम आई थी। न जाने वह कैसे बेहोश हो गई थी, और उसके साथी संभवत: उसे मृत समझकर छोड़ कर जा चुके थे।

थोड़ा सा स्वस्थ महसूस होने पर पुलिस टीम ने वृद्धा को केदारनाथ मंदिर के दर्शन कराए और पुलिस, स्थानीय व्यापारियों, पंडे पुरोहितों ने पैसे एकत्रित कर डंडी-कंडी के माध्यम से हेलीपैड तक पहुंचाया और वहां से एरो एयरक्राफ्ट कंपनी के हेलीकाप्टर से त्रिजुगीनारायण हेलीपैड पहुंचाया। कोतवाली सोनप्रयाग पुलिस ने महिला को त्रियुगीनारायण से सोनप्रयाग पहुंचाया। यहां पर यात्री बस में बैठा कर उसके गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

chat bot
आपका साथी