छोलिया नृत्य और झांकी के साथ शुरू होगा रुद्रनाथ महोत्सव

आगामी 12 जनवरी से शुरू होने वाले पांच दिवसीय रुद्रनाथ महोत्सव को लेकर नगर पालिका रुद्रप्रयाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मेले का शुभारंभ छोलिया नृत्य और स्कूली छात्रों की झांकी के साथ होगा। मेले में जम्मू कश्मीर इन्फ्रेंट्री 10 रेजीमेंट की बैंड धुनें भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 07:19 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jan 2019 07:19 PM (IST)
छोलिया नृत्य और झांकी के साथ शुरू होगा रुद्रनाथ महोत्सव
छोलिया नृत्य और झांकी के साथ शुरू होगा रुद्रनाथ महोत्सव

संवाद सहयोगी, रुद्रप्रयाग: आगामी 12 जनवरी से शुरू होने वाले पांच दिवसीय रुद्रनाथ महोत्सव को लेकर नगर पालिका रुद्रप्रयाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मेले का शुभारंभ छोलिया नृत्य और स्कूली छात्रों की झांकी के साथ होगा। मेले में जम्मू कश्मीर इन्फ्रेंट्री 10 रेजीमेंट की बैंड धुनें भी कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे।

प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी गुलाबराय क्रीड़ा मैदान में 12 से 16 जनवरी तक रुद्रनाथ महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इसे लेकर नगर पालिका रुद्रप्रयाग तैयारियों में जुटी हुई है। अतिथियों को निमंत्रण पत्र देने के साथ ही प्रचार-प्रसार भी जोरों पर चल रहा है। मेले के प्रथम दिन 12 जनवरी को सीनियर वर्ग की सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रतियोगिता के साथ ही गायक नवीन सेमवाल, कुलदीप कप्रवान व पूनम सती सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देंगे। साथ ही चौमास युवा कला मंच की ओर से भी प्रस्तुति दी जाएगी। 13 जनवरी को जूनियर वर्ग की सांस्कृतिक प्रतियोगिता के साथ ही कलश संस्था की ओर से गढ़वाली कवि सम्मेलन, प्रशांत डोभाल कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगे। शाम को जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। 14 जनवरी को जूनियर व सीनियर वर्ग की क्विज, दीपक कपरूवाण की मोहम्मद रफी के गीतों की प्रस्तुति के साथ ही गायक साहब ¨सह व आकांक्षा रमोला सांस्कृतिक प्रस्तुति देंगे। 15 जनवरी को संगम कला मंच, गणेश रामलीला समिति, उत्सव ग्रुप के साथ ही गायक नरेंद्र ¨सह नेगी प्रस्तुति देंगे। मेले के अंतिम दिन 16 जनवरी को नगर में स्वच्छ वार्ड का पुरस्कार, रस्साकशी प्रतियोगिता, वाल्मीकि समाज का अखाड़ा प्रतियोगिता, महिला मंगल दलों की कीर्तन संगीत प्रतियोगिता, रुद्रनट व रुद्रकंठ प्रतियोगिता के साथ ही गायक किशन महिपाल प्रस्तुति देंगे। नपा अध्यक्ष गीता ¨झक्वाण ने अधिक से अधिक लोगों से मेले में पहुंचने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी